देखें तस्वीरें, मोदी के गढ़ में प्रियंका को मिले जबरदस्त समर्थन से राजनीतिक गलियारों में मची खलबली

416

प्रियंका के कार्याक्रम में पहुँचकर भाजपा कार्यकर्ताओं नें उड़ाई आचार संहिता की धज्जियां, रामनगर में कांग्रेसियों से हुई भिड़त तो अस्सी पर ‘नमो अगेन’ लिखी टीशर्ट पहन छात्रा पहुँच गई प्रियंका के कार्याक्रम में, पुलिस नें किसी तरह संभाली स्थिति…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी राजनीतक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव प्रचार में लग गए है। इसी क्रम में कांग्रेस की उत्तर भारत की प्रभारी प्रियंका गांधी नें वोटरों की नब्ज टटोलने के लिए इलाहाबाद से वाराणसी तक का दौरा किया है।

अपने दौरे में सबसे पहले प्रियंका गांधी ने देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के घर का अवलोकन करने के लिए रामनगर पंहुची उसके बाद प्रियंका गांधी ने अस्सी घाट पर मल्लाह और जैन समुदाय के सम्मलेन में भाग लिया। प्रियंका गांधी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में विधि – विधान से पूजा किया।

प्रियंका गांधी ने अस्सी से बोट द्वारा दशश्वमेध घाट का सफर तय किया। इस दौरान उन्होंने घाट पर खड़े लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर किया दशाश्वमेध घाट पहुँचने पर प्रियंका ने जनता का अभिवादन किया उसके बाद मां गंगा का पूजन किया। मां गंगा के पूजन के बाद एक बार अपने चाहने वालों की आवाज़ पर बैरिकेड की तरफ पहुंची और वहां खड़े लोगों से हाथ मिलाया।

 

प्रियंका गांधी ने वापसी के समय दशाश्वमेध घाट पर सजाई जाने वाली प्राचीन होलिका पर पूजन अर्चन किया। इसके बाद वो सीढ़ियां चढ़कर सड़क पर पहुंची जहां से सड़क मार्ग द्वारा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हो गई। कांग्रेसियों का दावा है कि होलिका के इतिहास में प्रियंका गांधी पहली राष्ट्रीय नेता है जिन्होंने होलिका पूजन किया है।

प्रियंका गांधी के काशी आगमन पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका जगह जगह स्वागत किया। इसी क्रम में शहर के गोलगड्डा चौराहे पर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी का ज़ोरदार स्वागत किया। इस दौरान कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन और पूर्व जौनपुर सदर विधायक नदीम जावेद भी मौजूद रहे। प्रियंका गांधी यहां से सड़क मार्ग द्वारा पड़ाव स्थित पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव के घर के लिए रवाना हो गई।

पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस में कार्यकर्ता समागम में हिस्सा लेने के बाद कांग्रेस की राष्ट्रिय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी सड़क मार्ग से पड़ाव स्थित पुलवामा शहीद अवधेश यादव के परिजनों से मिलने के लिए निकल गई। इस रस्ते में गोलगड्डा चौराहे पर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के स्वागत से गदगद प्रियंका खुद को रोक नहीं सकी और वहां बने मंच पर चढ़कर मुस्लिम समुदाय के लोगों का अभिवादन किया।

इस मौके पर कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन नदीम जावेद ने कहा कि प्रियंका गांधी ने सक्रीय राजनीति में क़दम रखकर विपक्षियों के रातों की नींद हराम कर दी है। यह चुनाव भारत में नई इबारत लिखने जा रहा है। राहुल जी के नेतृत्व में हम देश मे सशक्त सरकार के निर्माण के लिए आगे बढ़ रहे हैं।

इस दौरान मंच पर मौजूद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मुनाजिर हुसैन मंजू ने बताया कि अल्पसंख्यक विभाग ने प्रियंका गांधी के आने से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। हम आने वाले समय में एक सशक्त सरकार बनाने जा रहे हैं। इस दौरान मंच पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रभारी फरहान आज़मी, हाजी वकास अंसारी, हसन मेहँदी कब्बन, हाजी तौफीक कुरैशी मौजूद रहे।

नमो अगेन टीशर्ट नें कराया बवाल

Girl with BJP t-shirt

Girl in T-shirt with Namo Again slogan reached Assi Ghat where Priyanka Gandhi was addressing the public…

इन के सबके बीच अस्सी घाट पर प्रियंका गांधी के सांची बात कार्यक्रम के दौरान सनबीम कॉलेज की एक छात्रा अपर्णा विश्वकर्मा नमो अगेन की टीशर्ट पहनकर पहुंच गई, जिसे देखकर कांग्रेस समर्थक भड़क गये और छात्रा से तूतू-मैंमैं करने लगे।

अपर्णा से जब पूछा गया कि वे कांग्रेस के कार्यक्रम में क्या करने आईं थीं तो उन्होंने कहा मैं भी औरों की तरह प्रियंका गांधी को देखने आयी थी। बता दें अपर्णा ने नमो अगेन का स्लोगन लिखी हुई टीशर्ट पहने हुए थीं। उन्होंने अपने आप को पीएम मोदी का समर्थक बताते हुए पॉलिटिकल वर्कर होने से साफ इंकार किया। उन्होंने बताया कि वे सनबीम कॉलेज में बीकॉम थर्ड ईयर की स्टूडेंट हैं।

वहीं मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आचार संहिता का मामला है किसी राजनीतिक दल के कार्यक्रम में किसी दूसरी पार्टी का कार्यकर्ता नहीं आ सकता। उन्होंने बताया कि लॉ एंड आर्डर की सिचुएशन न बने इसलिए छात्रा को वहां से हटाया गया है। छात्रा के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर बदसलूकी का आरोप लगाने से पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

shabab@janmanchnews.com