BREAKING NEWS
Search
जौनपुर

जलकर मृत पत्नी का दाहसंस्कार करने गये पति की भी मौत

308

जौनपुर के बरजी गांव में पहुँची पुलिस ने शव लिया कब्जे में…

 

–संदीप कुमार सिंह



नौपेड़वा(जौनपुर): जौनपुर शहर में भाड़े के कमरे में रह रहे दंपत्ति की एक के एक की मौत नें चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। जलकर मृत पत्नी का दाह संस्कार करने बक्शा थाना क्षेत्र के बरजी गाँव पहुँचे पति की भी मौत हो गई। संदिग्ध परिस्थितियों में दो मौतों की भनक मिलते ही पहुँचे थानाध्यक्ष ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। घटना रविवार शाम की है।

बक्शा थाना क्षेत्र के बरजी गाँव निवासी 50 वर्षीय राजेन्द्र निषाद शहर में राजगीर का कार्य करता था। राजेन्द्र की पत्नी को छह बच्चे भी है। करीब चार वर्ष पूर्व शहर में ही कार्य करने के दौरान लाइनबाजार थाना क्षेत्र के तड़सरा मुस्तफाबाद निवासी चार बच्चों की माँ विद्या देवी से जान पहचान होते ही दोनों साथ जीने मरने की कसमें खाकर साथ रहने लगे। दोनो मच्छरहट्टा में भाड़े का कमरा लेकर रहते थे।

बताते है कि शनिवार रात्रि विद्या देवी व राजेन्द्र से कुछ वाद विवाद हुआ तो विद्या ने आग लगाकर जान दे दी। राजेन्द्र विद्या का अंतिम संस्कार करने रविवार शाम गाँव पहुँचा। बताते है कि शव उतारने के दौरान अचानक गश खाकर गिरे राजेन्द्र की भी मौत हो गई। सूचना पर पहुँची पुलिस शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस को शक है कि हो सकता है कि राजेन्द्र भी कुछ जहरीला पदार्थ खा लिया रहा होगा। घटना के बाद ग्रामीण तरह-तरह की बातें करते रहे।