mobile sim

अगर आपके पास एक से अधिक सिम कार्ड है, तो हो जाएं अलर्ट! वरना हो जाएगा आपका सिम कार्ड बंद

257
Santosh Raj

संतोष राज

नई दिल्ली। इन दिनों दूरसंचार विभाग के मनमानी पर देश की आम जनता बड़े सवाल उठा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षा में दूरसंचार विभाग में एक ऐसी क्रंति आई, जिससे पूरे देश में दूरसंचार विभाग से लेकर आम जनता में खुशी के लहर देखने को मिला ।

हम आपको बताते है यह क्यों और कैसे हुआ, तो आप भी थोड़ी देर के लिए सोचने पर मजबूर हो जायेगा। दरअसल, आपको जानकारी के लिए बता दें कि कुछ वर्ष पहले दूरसंचार के क्षेत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पुनः जिओ के नाम से आई और हिन्दुस्तान के लोगो के बीच फ्री में कॉल और डाटा देना शुरू कर दी हिन्दुस्तान के लोगों के एक अच्छी आदत है।

फ्री में अगर कुछ मेले तो टूट पड़ता है। उसका अंजाम किया होगा बिना परवाह किए। जिसका नतीजा ये है कि पूरे देश के लोग जिओ के तरह रुझान हो गए।

वहीं बात बिगाड़ने लगा दूर संचार विभाग के बाकी के सभी कंपनी दूरसंचार के ऊपर उंगलियां उठाने लगे। दूर संचार विभाग बड़ी सोच समझ के बाद एक ऐसे फैसला सुनाया है, जिससे पूरे देश में अब खुशी गम में बदल गया है।

अब आपके पास अगर एक से अधिक सिम कार्ड है, तो आपके जेब ढीली करनी पर सकती है। क्योकि तमाम मोबाईल नेटवर्क कंपनी ने फरमान जारी किया है। आपके पास जो सिम कार्ड चालू है, उससे चालू रखने के लिए अब हर महीना आपको कम से कम 35 रुपये की रिचार्ज करवाना होगा।

नही तो आपके नंबर के सारे सुविधाएं बन कर दी जायेगी। अगर आप दो महीना रिचार्ज नही किए तो आपका मोबाईल नंबर बंद कर दी जायेगी। इस बात से पूरे देश में खलबली मचा हुआ है। लोग परेशान हैं कि अब क्या होगा?