BREAKING NEWS
Search

लखनऊ में IG की बड़ी रेड, यहां के पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड और सात का वेतन रोका

333

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकार बदली तो अधिकारियों के तेवर भी रातोंरात बदल गए। जहां कल तक सपा सरकार में यूपी की ​पुलिस पर आए दिन कुछ न कुछ आरोप लगते र​हते थे, वहीं योगी राज में इन पुलिस अधिकारियों की फुर्ति देखते बन रही है। जहां कल तक चारों तरफ भ्रष्टाचार और गंदगी से लबरेज पुलिस विभाग दिखा करती थी, वहीं आज चारों तरफ साफ सफाई दिखाई दे रही है।

इसी क्रम में मंगलवार को लखनऊ में आईजी जोन ए. सतीश गणेश भी सुबह-सुबह पुलिस ऑफिस का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक महिला पुलिस सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। साथ ही सात पुलिसकर्मियों के वेतन भी रोकने का आदेश दिया।

बता दें कि आईजी जोन लखनऊ में डालीगंज पुलिस ऑफिस में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। आईजी को अचानक से देख वहां के पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। गौर करने वाली बात ये है कि इस ऑफिस में एसएसपी लखनऊ मंजिल सैनी सहित एसपी रूरल, एसपी प्रोटोकॉल सहित कई अधिकारियो के ऑफिस भी हैं।

आईजी ए. सतीश गणेश द्वारा यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि पुलिस ऑफिस में कई पुलिसकर्मी समय पर आॅफिस नहीं पहुंचे थे। वहीं कुछ पुलिस पर इसलिए कार्रवाई हुई क्योंकि वे बिना वर्दी के ऑफिस परिसर में मौजूद थे।