police Meeting

लोकसभा चुनाव की तैयारियां को लेकर पुलिस विभाग की अहम बैठक

237
Omprakash Varma

ओमप्रकाश वर्मा

धौलपुर। बाड़ी रविवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर धौलपुर और मुरैना( मध्य प्रदेश) पुलिस अधिकारियों की बैठक कैलारस में आयोजित की गई।

इस अवसर पर सरमथुरा डिप्टी एसपी भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव निष्पक्ष और स्वतंत्र हो इसके लिए जो रणनीति बनाई गई है। उसकी पालना धौलपुर पुलिस कार्य करेगी।

लोकसभा चुनाव 2019 के परिपेक्ष्य में अंतर राज्य सीमा के पड़ोस के भौगोलिक राजनीतिक परिदृश्य के अपराध के उद्देश्य के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई है। जिला धौलपुर में और मुरैना क्षेत्र के रहने वाले वंछित स्थाई और गिरफ्तार वारंटी एवं फरार आरोपियों जो वंछित हैं, अपराधियों की सूची आदान प्रदान की गई।

बैठक में यह तय हुआ धौलपुर करौली में 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के संबंध में 4 मई से ही मुरैना पुलिस धौलपुर की ओर जाने वाले व्यक्ति एवं वाहनों, नदी, घाटों, चंबल पुल पर निकलने वाले वाहनों पर पूरी निगरानी रखेगी एवं नाकाबंदी फोन पर समुचित वीडियोग्राफी की व्यवस्था की जाएगी। चंबल नदी में नाव द्वारा सरहदी इलाकों में प्रभावी गश्त व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित किया गया है।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 12 मई को मध्यप्रदेश में होने वाले चुनाव में धौलपुर पुलिस की ओर से जो भी रणनीति बनी है उसमें पूरा सहयोग दिया जाएगा शर्मा ने बताया चुनाव निष्पक्ष कराना हमारे दोनों जिले के पुलिस अधिकारियों का कर्तव्य है।

बैठक दोनों प्रदेश के उच्च अधिकारियों के निर्देश पर आयोजित की गई। सदर थाना प्रभारी महेंद्र शर्मा, सरमथुरा थाना प्रभारी धर्म सिंह, डांग बसई थाना प्रभारी हीरा लाल मीणा, देवगढ़ थाना प्रभारी साधु सिंह गुर्जर, टेट्रा थाना प्रभारी अविनाश सिंह राठौर, पहाड़ गढ़ थाना प्रभारी गोपाल सिंह, बंसी सिंह, धोनी थाना प्रभारी ओम प्रकाश आर्य, अनुविभागीय अधिकारी राजेंद्र शर्मा, सुजीत सिंह भदोरिया, महेंद्र शर्मा, नरेंद्र शर्मा, सिद्धार्थ प्रियदर्शन, ओम प्रकाश आर्य, गोपाल चंद्रवंशी, अविनाश सिंह राठौर, पुलिस अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।

सरमथुरा डिप्टी एसपी भूपेंद्र शर्मा ने बताया है कि अपराधियों के बारे में सूचना आदान प्रदान की जाएंगी संदिग्धों पर निगाह रखी जाएंगी और अपराधी किसी भी तरह से चुनाव को प्रभावित नहीं कर सके इसके लिए रणनीति बनाई गई है और अपने स्तर पर भी हम रणनीति बनाई हर हाल में निष्पक्ष चुनाव कराना हमारा पहला कर्तव्य है।