imran khan

इमरान खान बोले- हमे डर था, कहीं भारत मिसाइल हमला न कर दे

276

दुनिया। भारतीय सेना द्वारा किये गये एयर स्ट्राइक के बाद से दोनों देशों में चल रहे तनाव का असर पाकिस्तान पर साफ दिखाई दे रहा है। जिसको लेकर गुरुवार को  पाकिस्तान के PM इमरान खान ने पाक संसद में कुछ अहम बाते कही।

इमरान खान ने कहा कि ‘हमें डर था कि पाकिस्तान की कार्रवाई के बाद भारत कहीं मिसाइल हमला न कर दे, इसलिए पूरा देश अलर्ट पर रखा गया था। हमने हवाई सेवाएं रोक दी थी और सेना को किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार रहने कहा था।’

इमरान खान ने कहा कि भारत ने एक्शन लिया था, जिससे हम खुश नहीं थे, हमें पता ही नहीं चला था कि पाकिस्तान में कितना नुकसान हुआ है। बाद में हमने एक्शन नहीं लिया, हम सिर्फ अपनी ताकत दिखाई।

उन्होंने आगे कहा कि ‘भारत ने पाकिस्तान को जैश-ए-मोहम्मद पर डोजियर सौंपा है। यदि भारत हमले के पहले डोजियर देता, तो हम कार्रवाई करते, लेकिन भारत ने डोजियर देने से पहले ही हम पर हमला कर दिया।’

बता दें, इसी कड़ी में पाकिस्तानी विमान ने भारतीय सीमा का उल्लंघन किया है। जिसके बाद भारतीय वायुसेना सेना में कड़ा जवाब दिया है। बता दें, भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमान F-16 को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया।