शायर इमरान प्रतापगढ़ी पहुँचे पुलवामा शहीद के घर, मां को 1 लाख का चेक देकर कहा- आज से मैं हूं आपका बेटा

284

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए चंदौली के लाल बहादुरपुर के अवधेश यादव के घर शुक्रवार को देश के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी पहुँचे तो उमड़ा हुजूम…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

चंदौली: ‘मां आप घबराना नहीं आप का ‘दीपू’ कहीं नहीं गया है। आज से मै आप का दीपू हूं।’ ये लफ्ज़ हैं हिन्दुस्तान के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी के जो शुक्रवार को चंदौली के शहीद सीआरपीएफ जवान अवधेश यादव ‘दीपू’ के घर पहुंचे थे।

इमरान प्रतापगढ़ी ने अवधेश की मां को एक लाख रूपये का चेक दिया और कहा कि आप को जब भी ज़रुरत हो इस बेटे की, बुला लीजिएगा मै फ़ौरन चला आऊँगा।

पुलवामा हादसे में शहीद हुए चंदौली के लाल बहादुरपुर के अवधेश यादव के घर शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद एक हुजूम उमड़ा। मौक़ा था हिन्दुस्तान के मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी के अपना वादा पूरा करने के लिए पड़ाव स्‍थित बहादुरपुर गांव आने का। इमरान प्रतापगढ़ी ने जब 15 फरवरी को अवधेश की मां के कैंसर होने की बात सुनी थी, तो उन्होंने एलान किया था कि वो अवधेश की मां से मिलने आयेंगे और अपने वादे के मुताबिक़ इमरान उनके घर पहुंचे थे।

इमरान ने इस दौरान अवधेश के पिता हरिकेश यादव से बातचीत की और परिवार की स्थिति के बारे में जाना। उन्होंने अवधेश की मां को ढांढस बंधाया और कहा कि आप को कोई दिक्कत हो तो मुझे खबर भेजवा देना। मै भी आप का ‘दीपू’ ही हूं। इमरान ने अवधेश की मां को एक लाख रूपये का चेक भी दिया। बता दें कि अवधेश की मां को कैंसर है और अपने बेटे की मौत से वो टूट चुकी हैं।