BREAKING NEWS
Search
rajasthan congress

राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस की पहली सूची में भाजपा छोड़ आये सांसद को पार्टी ने दिया यहां से टिकट

584

जयपुर। राजस्थान चुनाव को लेकर लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की देर रात तक चली चुनाव समिति की बैठक के बाद 152 प्रत्याशियों के नामों के ऐलान पर सहमति बनी।

आपको बताते चले राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट टोंक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इसके आलावा सीपी जोशी को नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं भाजपा को छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को पार्टी ने देवली उनियारा क्षेत्र से टिकट दिया है। कांग्रेस की इस पहली लिस्ट में दो विधायकों का टिकट कट गया हैं। जिसमें झाड़ोल से हीरालाल दरांगी और टोडाभीम से घनश्याम मेहर का टिकट कट गया हैं।

दरअसल, पार्टी ने झाड़ोल से हीरालाल दरांगी का टिकट काट कर पृथ्वीराज मीणा को इस बार टिकट दिया हैं। वहीं दूसरी ओर टोडाभीम से घनश्याम मेहर का टिकट काट कर पार्टी ने पृथ्वीराज मीणा को टिकट दिया हैं। वहीं 200 विधानसभा सीटों में से अब बाकी बचे 48 प्रत्याशियों की नामों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।