BREAKING NEWS
Search
Showik chakraborty came outside after interrogation

रिया चक्रवर्ती से मुंबई के ED दफ्तर में पूछताछ जारी, बाहर निकले भाई शाेविक

235

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। मामले की मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बुलावे पर पूछताछ के लिए मुंबई ऑफिस पहुंचीं हैं। ईडी दफ्तर में रिया से पूछताछ जारी है। ईडी ऑफिस में रिया चक्रवर्ती के साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और वकील भी मौजूद रहे। अब शोविक ईडी ऑफिस से निकल चुके हैं। जबकि, रिया के बयान को रिकाॅर्ड किया जा रहा है। सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी भी पूछताछ में शामिल होने के लिए ईडी के दफ्तर में है।

इसके पहले रिया चक्रवर्ती ने ईडी से आग्रह किया था कि वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर उनकी याचिका पर फैसले तक पूछताछ रोक दे। लेकिन ईडी ने उनके आग्रह को ठुकरा दिया। विदित हो कि इस मामले में ईडी ने रिया के खिलाफ मनी लॅन्ड्रिंग (Money Loundring) का मामला दर्ज किया है। ईडी ने रिया को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके अलावा ईडी ने शनिवार को सुशांत सिंह राजपूत के दोस्‍त सिद्धार्थ पिठानी को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुका है।

करोड़ों के लेनदेन की ईडी कर रहा जांच, पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने 15 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ये रुपये सुशांत के खाते से निकाले गए हैं। ये रुपये कहां गए, ईडी इसका पता लगा रहा है। इस सिलसिले में सोमवार को संदीप श्रीधर, मंगलवार को रितेश शाह से पूछताछ के बाद सैमुअल मिरांडा से पूछताछ हो चुका है। अब आज रिया कर बारी है। लेकिन रिया ने पूछताछ से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में लंबित अपने मुकदमे का हवाला दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रिया चक्रवर्ती के वकील सतरश मनशिंदे ने ईडी से आग्रह किया है कि वह फिलहाल रिया से पूछताछ नहीं करे।

ईडी के मुंबई ऑफिस पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

लेकिन ईडी ने रिया चक्रवर्ती के आग्रह को मानने से इनकार कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार इसके बाद वे ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ के लिए पहुंच चुकी हैं।

श्रुति मोदी और सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया के खिलाफ FIR में पैसों के हेरफेर का जिक्र भी किया था। प्रवर्तन निदेशालय इसी को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से भी जांच कर रहा है। ED को 7 अगस्त को रिया से पूछताछ करनी थी। वहीं इस बीच ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी को भी शुक्रवार को हाजिर होने के लिए कहा है। इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी 8 अगस्त को बुलाया गया है।

सुशांत के भाई ने कहा: बेगुनाही साबित करें रिया

इस बीच रिया चक्रवर्ती को लेकर सुशांत के भाई व बिहार में भारतीय जनता पाटी विधायक नीरज सिंह बबलू ने बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि अगर रिया निर्दोष हैं तो उन्‍हें जांच से भागने बे बदले अपनी बेगुनाही का सबूत देना चाहिए। इस मामले में निष्‍पक्ष जांच होनी चाहिए तथा किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट में लंबित रिया की याचिका

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस के अनुसंधान से असंतुष्‍ट सुशांत के पिता ने पटना में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोपों में एफआइआर दर्ज करा दी। इसके बाद मामले की जांच के लिए पटना पुलिस मुंबई पहुंची, जिसके साथ वहां की पुलिस ने असहयोग किया। रिया चक्रवर्ती भी पटना में दर्ज एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर कराने व अन्‍य मुद्दों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं। वे सीबीआइ जांच का भी विरोध कर रहीं हैं। उनके खिलाफ सुशांत के पिता के साथ-साथ बिहार सरकार भी कोर्ट में है तो रिया के समर्थन में महाराष्‍ट्र सरकार खड़ी है। पांच अगस्‍त को हुई पहली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों से तीन दिनाें में जवाब मांगा है। फिर अगली सुनवाई एक सप्‍ताह बाद होगी। रिया तब तक ईडी की पूछताछ को रोकना चाहती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।