BREAKING NEWS
Search
ipl

IPL 2021 के बाकी मैच UAE में खेले जाएंगे, इस दिन से शुरू होगा आईपीएल का धमाका

178
Share this news...

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के बचे बाकी मैचों को UAE में कराने की बातचीत जो कुछ समय से चल रही थी और अब इसकी पुष्टि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कर दी है. बता दें कि टूर्मामेंट में कोरोना के बढते मामलों के कारण 14वां 29 खेले जाने के बाद अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया था. अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि सितंबर के तीसरे हफ्ते से सीजन फिर से शुरू हो जाएगा.

सिंतबर में शुरू होगा आईपीएल 2021…

न्यूज एजेन्सी ANI के एक रिपोर्ट के मुताबिक IPL 2021 के बचे मुकाबलों की शुरूआत 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, लेकिन तारीखों की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने ANI से बात करते हुए कहा कि टूर्नामेंट सितंबर के तीसरे सप्ताह में फिर से शुरू होने की संभावना है. बता दें कि आज ही BCCI की विशेष आम बैठक मुंबई में हुई, जहाँ आईपीएल 2021 के शेष सीज़न और T20 विश्व कप पर बातचीत की गयी.

विदेशी खिलाड़ियों पर बोर्ड कर रहा है बात…

वहीं जानकारी के मुताबिक पिछले साल की तरह, शेष खेलों को तीन स्थानों – शारजाह, दुबई और अबू धाबी में ही खेला जाएगा – हालांकि विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता चिंता का विषय बनी रहेगी. न्यूज एजेन्सी ANI ने जानकारी दी है कि एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ बातचीत हुई है और वे पिछली बार की तरह दुबई, शारजाह और अबू धाबी में शेष आईपीएल की मेजबानी करके खुश हैं. बीसीसीआई अब विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्धता पर फैसला करने के लिए विदेशी बोर्डों से बात करेगा. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उपलब्ध हो सकते हैं, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कुछ सवाल हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 पर कोई फैसला नहीं…

इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप के बारे में, राजीव शुक्ला ने बताया कि बोर्ड आईसीसी से उन्हें आयोजन स्थल को अंतिम रूप देने के लिए और समय देने के लिए कहेगा क्योंकि देश में अभी भी कोविड -19 की स्थिति बरकरार है. बीसीसीआई ने आईसीसी से इस इवेंट के आयोजन स्थल पर फैसला लेने के लिए उन्हें एक महीने का समय देने को कहा है. उन्होंने कहा कि अभी भी साढ़े चार महीने का समय है और हमें विश्वास है कि COVID-19 के संबंध में समय के साथ चीजें बदल जाएंगी. BCCI, ICC से जून के अंत या जुलाई की शुरुआत तक का समय लेने का अनुरोध करेगा. बता दें कि ICC की बैठक 01 जून को होने वाली है.

Share this news...