BREAKING NEWS
Search
Mulayam singh and amitabh thakur

मुलायम सिंह से पंगा लेने वाले IPS अमिताभ ठाकुर से पटना एयरपोर्ट पर बदसलूकी

258

Patna: पटना एयरपोर्ट पर देश के चर्चित आइपीएस अमिताभा ठाकुर से बदसलूकी की गई और उन्हें इंडिगो की फ्लाइट से जबरन उतार दिया गया। ठाकुर इंडिगो की फ्लाइट से लखनऊ से कोलकाता जा रहे थे। फ्लाइट के पटना रूकने पर उन्हें एक सीआइएसएफ के जवान ने जबरन पटना एयरपोर्ट पर उतार दिया। इस बदसलूकी से नाराज अमिताभ ठाकुर कमांडेंट विशाल दुबे के पास पहुंचे और उस सीआइएसएफ जवान की शिकायत की।

ईमानदार छवि है अमिताभ ठाकुर की, मुलायम सिंह यादव से लिया था पंगा

बता दें कि अमिताभ ठाकुर की गिनती देश में ईमानदार और कड़क आइपीएस अॉफिसर के रूप में होती है। जब उन्होंने यूपी में अखिलेश सरकार के वक्त समाजवादी पार्टी के प्रमुख रहे अखिलेश यादव के पिता मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था और उसके बाद उन्हें सर्विस कंडक्ट रूल्स तोड़ने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। उसी वक्त अमिताभ ठाकुर चर्चा में आये थे।

इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने अपने निलंबन के इस आदेश पर कहा था कि वह इसे अदालत में चुनौती देंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं संबंधित अदालत में मामला उठाउंगा।’ इसके बाद उन्होंने सपा सुप्रीमो का कथित धमकी वाला एक ऑडियो टेप जारी किया था, जिसके एक दिन बाद ही ठाकुर के खिलाफ एक पुराने मामले में रेप का केस दर्ज किया गया था, जो झूठा निकला।

इस मामले के बाद उन्होंने इस्तीफा देने से इनकार करते हुए कहा कि अगर वह ऐसा करते हैं तो उन्हें मार दिया जाएगा। पद से निलंबित किए जाने को उन्होंने बदले की कार्रवाई बताया था। इसके बाद लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने अमिताभ ठाकुर की अपील पर गौर करते हुए मुलायम सिंह यादव पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे।

बिहार के रहनेवाले हैं अमिताभ ठाकुर, फेसबुक पर दर्ज करायी थी एफआइआर

अमिताभ ठाकुर मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले हैं और। वे आइपीएस होने के साथ ही नेशनल आर.टी.आई फोरम के संस्थापक भी हैं।

जब फेसबुक पर ‘आई हेट गाँधी’ नामक एक फेसबुक ग्रुप में महात्मा गाँधी पर अभद्र टिप्पणी की जा रही थी, तो अमिताभ ठाकुर ने फेसबुक के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी और कुछ दिनों बाद फेसबुक से उस ग्रुप को प्रतिबंधित कर दिया गया था। उनके इस कार्य का बहुत सराहना हुई।[