BREAKING NEWS
Search
PM Narendra modi Releases 75 rupees coin

PM नरेंद्र मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर जारी किया 75 रुपये का स्मृति सिक्का

161

New Delhi: आज खाद्य एवं कृषि संगठन (Food and Agriculture Organization) की 75वीं वर्षगांठ है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 11 बजे 75 रुपये का स्मृति सिक्का जारी किया। इसके साथ ही पीएम मोदी हाल ही में विकसित की गई 8 फसलों की 17 जैव संवर्धित किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित किया। दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी जानकारी शेयर की थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने दो पहले दी जानकारी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि 16 अक्टूबर यानी आज सुबह 11 बजे, एफएओ (FAO) की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर 75 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया जाएगा और हाल ही में विकसित 8 फसलों की 17 बायोफोर्टिफाइड किस्मों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

 

सिक्के को जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस साल का नोबेल शांति पुरस्कार विश्व खाद्य कार्यक्रम से सम्मानित किया जाना एक बड़ी उपलब्धि है। भारत खुश है कि हमारा योगदान और इसके साथ जुड़ाव ऐतिहासिक रहा है।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से 2 दिन पहले एक बयान जारी कर बताया गया था कि यह कार्यक्रम सरकार द्वारा कृषि और पोषण क्षेत्र को दी गई सर्वोच्च प्राथमिकता को समर्पित है। इसके साथ ही भूख,अल्पपोषण और कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करने के सरकार के संकल्प को मजबूत करने में योगदान देता है।