terror attack

अमरनाथ यात्रा आंतक के साये में, आंतकियों की फ़ायरिंग में 7 यात्रियों की मौत

211

हमले में निशाने पर अमरनाथ यात्रा नहीं थे, बल्कि हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था…

Shabab Khan

शबाब ख़ान

जम्मू: जिसका सबसे ज्यादा खतरा था वो ही हुआ, अमरनाथ की यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं पर आंतकी हमले की संभावना थी जो आज यात्रियों की बस पर ताबड़तोड गोलियॉं चलाकर हुआ।

जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में आज अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 7 लोगों की मौत हुई है। जबकि 12 अमरनाथ यात्री घायल हुए हैं। मरने वालों में 5 महिलाएं हैं। आतंकियों ने पुलिस पार्टी को भी निशाना बनाया।

जानकारी के अनुसार दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने यात्रियों से भरी बस पर हमला किया। जिसमे 7 यात्रियों की मौत हो गई। मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

यह हमला अनंतनाग के पास बटेंगू में हुआ जहां यात्रियों से भरी बस पर अतंकियों ने फायरिंग कर दी। बालटाल से लौट रही बस पर रात करीब 8:20 बजे यह हमला हुआ। आतंकी हमला करने के बाद फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने उनकी तलाश के लिए अभियान शुरू कर दिया है। जिस बस पर हमला हुआ है उस बस का नंबर GJ09Z9976 है और गुजरात के साबरकांठा से रजिस्‍टर्ड है। घायलों को श्रीनगर और अनंतनाग के अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि हमले में निशाने पर अमरनाथ यात्रा नहीं थे, बल्कि हमला सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था जो यात्रियों को मिली सुरक्षा का हिस्‍सा नहीं था। सीआरपीएफ की गाड़ियां बस के पीछे-पीछे आ रही थी। यही कारण रहा कि यात्रियों की बस भी फायरिंग की ज़द में आ गई। आतंकी हमला दो अलग-अलग जगहों पर यात्रा की सुरक्षा में लगे जवानों पर भी हुआ है।

Shabab@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।