BREAKING NEWS
Search
JDU leader beaten to death in aurangabad

जदयू नेता की पीट-पीटकर हत्‍या के बाद कुचलने का आरोप, भीड़ ने मचाया बवाल

178
Share this news...

Patna: मुफ्फस्सिल थाना क्षेत्र के ओरा पुल के पास गुरुवार सुबह मुंशी बिगहा गांव निवासी जदयू नेता बैजनाथ प्रसाद चंद्रवंशी (50) की बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। अपराधियों ने पहले उन्‍हें पीट-पीटकर अधमरा कर दिया इसके बाद जीटी रोड पर लाकर गाड़ी से कुचल दिया। यह आरोप स्‍वजनों ने लगाया है। घटना के बाद उनलोगों ने शव के साथ सड़क जाम कर दिया। जाम हटाने पहुंची पुलिस को भ्‍ाी आक्रोशित भीड़ ने खदेड़ दिया। इस दौरान जीटी रोड पर करीब तीन घंटे आवागमन बाधित रहा

सुबह टहलने निकले थे चंद्रवंशी, इसी दौरान दिया घटना को अंजाम

स्‍वजनों ने बताया कि बैद्यनाथ प्रसाद चंद्रवंशी जदयू के पंचायत अध्‍यक्ष थे। सुबह में वे टहलने निकले थे। इसी दौरान गांव के ही सुदर्शन शर्मा, प्रमोद शर्मा, कृष्णा शर्मा, राजू शर्मा, रिंकू शर्मा, जिंतेंद्र यादव, लालदेव यादव आदि ने उन्‍हें घेर लिया। उनसे बैजनाथ का पुराना विवाद चल रहा था। आरोपितों ने पीट-पीटकर उन्‍हें अधमरा कर दिया। इसके बाद शव को जीटी रोड पर रखकर वाहन से कुचल दिया। घटना की खबर मिलते ही स्‍वजन पहुंचे। हत्‍या की घटना पर आक्रोशित लोगों ने जीटी रोड को जाम कर दिया।

थानेदार से धक्‍कामुक्‍की करते हुए पुलिस को खदेड़ा

सड़क जाम की सूचना पर पहुंचे मुफस्सिल थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष हीरानंद झा एवं अन्‍य पुलिस बल को भीड़ का कोपभाजन बनना पड़ा। आक्रोशित लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। थानाध्यक्ष के साथ धक्का-मुक्की भी की। इसके बाद पुलिस को खदेड़ दिया। लोग मुआवजा देने और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

हत्‍या कर हादसे का स्‍वरूप देने का प्रयास

घटना की सूचना पर एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, एलआरडीसी अविनाश कुमार सिन्हा, सदर अंचलाधिकारी प्रेम कुमार, मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज  कुमार सैनी, देव थानाध्यक्ष वेंकटेश्वर ओझा पुलिस बल के साथ पहुंचे। जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने को प्रयास किया। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। लोगों का कहना था कि पीट-पीटकर की गई हत्या का साक्ष्य छिपाने के लिए वाहन से कुचल दिया गया है। ताकि इसे हादसे का रूप दिया जा सके।

आश्‍वासन के बाद शांत हुए लोग

घटना की सूचना पर जदयू जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, कुटुंबा प्रमुख धर्मेंद्र चंद्रवंशी, जदयू नेता सत्येंद्र चंद्रवंशी, वार्ड संघ के जिलाध्यक्ष अभय चंद्रवंशी समेत चंद्रवंशी समाज के अन्य नेता घटनास्थल पर पहुंचे और घटना में शामिलआरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। एएसपी अभियान ने आश्‍वासन दिया कि जल्‍द आरोपित को पकड़ लिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराने के बाद  स्वजनों को सौंप दिया।

इधर एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि सड़क दुर्घटना में मौत की सूचना पर पुलिस पहुंची तो स्वजनों ने हत्या की बात बताई है। स्वजन जो लिखित आवेदन देंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share this news...