जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ भी बिहार में सवर्ण आयोग जैसे छलावा: रजनीश तिवारी - janmanchnews.com जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ भी बिहार में सवर्ण आयोग जैसे छलावा: रजनीश तिवारी - janmanchnews.com

जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ भी बिहार में सवर्ण आयोग जैसे छलावा: रजनीश तिवारी

97

पटना: जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के युवा परिषद के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता रजनीश कुमार तिवारी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है कि लगातार सवर्णों की हत्या और प्रताड़ना राज्य के विभिन्न हिस्सों में हो रहा है, ताज़ा मामला दरभंगा जिला मनीगाछी प्रखण्ड चनौर ग्राम का है जहां विगत कुछ दिनों पूर्व 21 वर्ष के केशव चौधरी की हत्या कर दिया गया,जाप (लो0) ने सभी जाति धर्म के पदाधिकारियों के साथ-साथ सवर्ण प्रकोष्ठ आर्थिक सहायता के साथ-साथ धरना प्रदर्शन कर न्याय की मांग कर रहा है।

जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ नीतीश टनटन को बस कागज पर अध्यक्ष बनाकर बस दिखाने के लिए बनाया गया है जैसे सवर्ण आयोग को सिर्फ प्रशासनिक रूटीन कार्य के लिये निलंबित कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए गठबंधन सरकार हासिये पर रखा हुआ है, एकदम दिखावा मात्र, सवर्ण आयोग में सरकार ने न अध्यक्ष न सचिव मनोनीत कर स्पष्ट किया कि सवर्ण वोटर को सिर्फ बंधुआ वोटर समझ सकते हैं।

ऐसे में जब जन अधिकार पार्टी (लो0) व विभिन्न सामाजिक संगठनों, राजनीतिक नेताओ द्वारा केशव चौधरी हत्याकांड में अग्रसर होकर न्याय के लिए हरसंभव मदद किया जा रहा है तो जदयू सवर्ण प्रकोष्ठ क्या कर रही है? यह हम जानना चाहते है कि क्यों दिखावा और छलावे के लिये सवर्ण आयोग व सवर्ण प्रकोष्ठ ? बिहार के सवर्ण नीतीश कुमार जी की दोहरी रवैया से वाकिफ हो चुके है और तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को करारा जवाब देंगे।

रजनीश ने सरकार से केशव चौधरी हत्या मामले में अभिलंब कार्रवाई, दोषियों को सख्त से सख्त सजा, पीड़ित परिवार को सुरक्षा एवं उचित मुआवजे का मांग सरकार से किया है| बताया कि जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक की ओर से भी आर्थिक मदद पीड़ित परिवार को पहुंचाया गया और जन अधिकार पार्टी की सवर्ण प्रकोष्ठ वहां न्याय हेतु धरने पर बैठी है|




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *