BREAKING NEWS
Search
JEE Mains Exam Postponded

जेईई मेंस परीक्षा स्थगित, इस दिन जारी होंगे नए शेड्यूल

240

New Delhi: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित होने वाली जेईई मेंस परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक खबर है। 5 से 11 अप्रैल 2020 तक आयोजित होने वाली जेईई मेंस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। एनटीए के एक सिनियर ऑफिसर से प्राप्त जानकारी के अनुसार परीक्षा की नई तिथि की घोषणा 31 मार्च 2020 को की जाएगी।

बता दें कि जेईई मेंस परीक्षा 2020 के प्रवेश पत्र जारी होने की भी तिथि बदल गई है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्रर 31 मार्च 2020 को जारी किए जाएंगे। जो कि पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार 20 मार्च 2020 को जारी किए जाने थे। जेईई मेंस परीक्षा की नई तिथि की घोषणा बोर्ड की परीक्षा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के शेड्यूल को देखते हुए की जाएगी।

भारत समेत राज्य की सरकारें कोरोनावायरस के बढ़ते प्रसार से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी के मद्देनजर देश भर में स्कूलों, काॅलेजों, शैक्षिक संस्थानों और कई यूनिवर्सिटी का संचालन बंद किया गया है। वहीं, कारोनो वायरस के प्रकोप को देखते हुए सीबीएसई ने भी 19 मार्च से 31 मार्च तक निर्धारित बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दिया है। इन परीक्षाओं के नए शेड्यूल अब 31 मार्च 2020 के बाद जारी किए