PM Modi

गंगा पुल का शिलान्यास जल्द, प्रधानमंत्री का आगवन तय

56

निलेश पराशर,

साहेबगंज। साहेबगंज में गंगा पुल एवं साहेबगंज के समदा में प्रस्तावित बन्दरगाह के शिलान्यास के लिए ये आशंका लगाई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साहेबगंज आगमन 15 मार्च को हो सकता है।


जिला प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर जोर -शोर से तैयारियाँ चल रही हैं। शहर के सभी मुख्य सड़कों को ठीक किया जा रहें हैं। पुराने एवं जर्जर बिजली के खंभो को ठीक किया जा रहा है। सभी सरकारी भवनों की रंग-रौगन का काम चल रहा  है। खराब पड़ी LED लाइट को नगर परिषद के द्वारा ठीक करवाने का आदेश दे दिया गया है।


कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा एक बैठक किया गया जिसमें कार्यक्रम को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। जिसमें बताया गया कि कार्यक्रम का मुख्य स्थल पुलिस लाइन का मैदान होगा। जिसमें प्रधानमंत्री का मुख्य भाषण समारोह होगा। प्रधानमंत्री एवं उनके अन्य दो हेलिकॉप्टर के उतरने के लिए हेलिपेड के निर्माण के लिए सिद्धु कान्हू स्टेडियम एवं झारखंड सशस्त्र पुलिस के कैम्प को विकल्प के रूप में रखा गया है। हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला सड़क मार्ग से पुलिस लाइन मैदान पहुँचेगा। जहां उनक भाषण का कार्यक्रम होगा। आशंका लगाई जा रही है कि प्रधानमंत्री गंगा पुल एवं बन्दरगाह का शिलान्यास पुलिस लाइन मैदान से ही विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए करेंगे।