Suicide

रांची में युवती ने हॉस्टल में की ख़ुदकुशी, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

74

विजय कुमार,

रांची। राजधानी के एक निजी हॉस्टल में रह कर मेडिकल की तैयारी कर रही पलामू की एक छात्रा की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. घटना रांची के लालपुर थाना क्षेत्र की है.

क्या है मामला :-

लालपुर  में वीमेंस कॉलेज गली के फाईटर गर्ल्स हॉस्टल में रह कर मेडिकल की तैयारी कर रही छात्रा इशिता सिंह की मौत गुरुवार देर रात हो गई. मृतका के परिजनों ने छात्रा की हत्या की आशंका जताई है. मृतका के रिश्तेदार किशोर सिंह ने बताया कि  गुरुवार रात आठ बजे तक इशिता ने परिवार के लोगों के साथ फोन पर बात की थी. उस दौरान वह बिल्कुल नॉर्मल थी और आम दिनों की तरह बातचीत किया.  उसके ठीक एक घंटे बाद हॉस्टल प्रबंधन द्वारा सूचना दी गयी कि इशिता ने आत्महत्या कर ली है.

किशोर सिंह ने बताया कि दस बजे सूचना मिलने के बाद तुरंत पलामू से निकल कर रांची पहुंचे. इस बीच हॉस्टल संचालकों ने ना तो पुलिस को फोन किया और ना ही परिवार वालों का इंतजार. पुलिस शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है, वहीं मामले की पड़ताल शुरु कर दी है. डीएसपी और एफएसएल की टीम ने छात्रा के कमरे की तलाशी ली.

सिटी डीएसपी शम्भू प्रसाद सिंह ने कहा कि कमरे की तलाशी से कुछ समान बरामद किए गए हैं. बहरहाल अनुसंधान चल रहा है. इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है.

बताया जाता है की इशिता सिंह गढ़वा जिला के कांडी प्रखण्ड के भंडरिया ग्राम निवासी संजय सिंह जी की पुत्री थी. वर्तमान में संजय सिंह डॉल्टनगंज के बेलवाटीका में रहते हैं.