Vishal kumar

#RIP…पहलवान विशाल कुमार अब नही रहें, करंट लगने से हुई मौत, शौकाकुल माहौल

393
Sanjeev kumar

संजीव कुमार

रांची। नेशनल लेवल के पहलवान विशाल कुमार की रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम में मंगलवार को करंट लगने से मौत हो गई। स्टेडियम में स्थित कुश्ती संघ कार्यालय के बाहर और अंदर जलजमाव में करंट आ जाने के कारण विशाल उसकी चपेट में आ गए और अस्पताल ले जाने के बाद उनकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर में विशाल ने कुश्ती संघ कार्यालय में प्रवेश किया उसी समय पानी में करंट आ गया। विशाल करंट की चपेट में आ गए और वहीं तड़प कर गिर पड़े। आनन फानन में उनको पास के अस्पताल में ले जाया गया।

अस्पताल में डॉक्टर ने उनक कुछ देर बाद मृत घोषित कर दिया। राष्ट्रीय स्तर के पहलवान विशाल भुतहा तालाब (चैती दुर्गा मंदिर) मुहल्ला निवासी बसंत राम वर्मा की इकलौता संतान थे। घटना की जानकारी मिलते ही कोतवाली इंस्पेक्टर श्यामानंदन मंडल जयपाल सिंह स्टेडियम पहुंचे। उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की दी है।


विशाल की मौत के बाद सदर अस्पताल से लेकर रिम्स तक खेल प्रेमियों की भीड़ लगी हुई थी। रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद विशाल का देर शाम हरमू मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया। करंट लगने की खबर मिलने पर घर वाले उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, करीब 5 मिनट तक जीवित रहने के बाद उसने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलने के बाद कुश्ती से संबंधित खिलाड़ी और अफसर सदर अस्पताल पहुंचे और परिजनों को ढांढस बताया।

विशाल ने पाया था ऑल इंडिया कुश्ती में चौथे स्थान

विशाल रांची के बड़ा तालाब के समीप ही अपने मां-पिता के साथ रहता था। वह दस साल से कुश्ती लड़ रहा है और पिछले साल सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में 74 किलोग्राम में ऑल इंडिया में चौथा स्थान प्राप्त किया था। स्टेट लेवल पर उसने कई प्रतियोगिताएं जीती थी। विशाल ग्रीको रोमन में झारखंड की ओर से राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

Sanjeev@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।