BREAKING NEWS
Search
Manish Sisodiya

उनको न स्कूल चाहिए न अस्पताल, बस आग चाहिए चारों तरफ : मनीष सिसोदिया

172

New Delhi: दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में कुछ घंटे शेष हैं, ऐसे में बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया है। भाजपा सांसद विजय गोयल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का मैनिफेस्टो जलाने पर मनीष सिसोदिया ने प्रतिक्रिया में कहा कि उनको न स्कूल चाहिए न अस्पताल चाहिए, उनको बस आग चाहिए चारों तरफ। जो स्कूल और अस्पताल के मैनिफेस्टो को जला रहे हैं उनकी मंशा जाहिर हो जाती है।

आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने आतंकवादी बयान पर कहा कि भाजपा वाले और कुछ तो कर नहीं पाए अंत में आकर बौखलाकर बोले कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं। अब जनता इस बात का 8 तारीख को जवाब देगी कि अरविंद केजरीवाल उनका भाई है, बेटा है, जो उनके स्कूल अस्पताल पानी का ख्याल रखता है।

Delhi Election 2020 LIVE:

  • मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के पक्ष में ग्रेट खली प्रचार करेंगे। कपिल मिश्रा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है- ‘मॉडल टाउन विधानसभा में निकलेगा भाजपा का महा मेगा रोड शो महाबली खली के साथ।
  • इससे पहले कपिल मिश्रा ने विवादित ट्वीट किया था- ‘8 फरवरी को दिल्ली वाले केजरीवाल को सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत देंगे।’ बता दें कि उरी हमले के बाद भारत ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी, इस पर अरविंद केजरीवाल ने सबूत मांगे थे।
  • दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों पर बृहस्पतिवार शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा। प्रचार का अंतिम दिन होने की वजह से आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के दिग्गज प्रत्याशी चुनाव प्रचार के मैदान में उतरेंगे।
  • बदरपुर विधासभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नारायण दत्त शर्मा ने हमला करने का आरोप लगाया है। प्रत्याशी के मुताबिक, यह हमला 8-10 अज्ञात लोगों ने बृहस्पतिवार रात को तब किया जब वे चुनाव प्रचार के सिलसिले में बैठक करके घर लौट रहे थे।
  • प्रचार के अंतिम दिन आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली की कई विधानसभा सीटों पर AAP प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करेंगे।
  • आगामी 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान होगा और 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे।
  • आम आदमी पार्टी के अलावा भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस गठबंधन करके सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं।
  • बुद्धिजीवियों ने की राष्ट्रहित में मतदान की अपील
  • प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने जागरूकता अभियान चलाकर राजधानी के हर व्यक्ति से मतदान करने का आह्वान किया है। इसमें लोगों को बताया कि मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है, जिसका सभी को प्रयोग करना चाहिए। इस बीच शिक्षकों ने लोगों से राष्ट्रहित व विकास के लिए भाजपा के पक्ष में प्रचार भी किया।
  • इसमें दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू), जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), जामिया मिल्लिया इस्लामिया, गुरु गो¨बद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (आइपीयू) समेत विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों व शोधकर्ताओं जागरूकता अभियान चलाया। डीयू के शिक्षक संगठन, नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (एनडीटीएफ) के पूर्व अध्यक्ष व डीयू कार्यकारी परिषद के पूर्व सदस्य डॉ ए के भागी ने बताया कि करीब 400 शिक्षकों ने यह अभियान चलाया है। इस दौरान राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए लोगों से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील भी शिक्षकों द्वारा की गई।