BREAKING NEWS
Search
डकैत

प्रदेश की कानून व्यावस्था तार-तार, अब काकोरी में डकौतों ने धावा बोला

308

विरोध करनें पर ग्राम प्रधान के बेटे की गोली मारकर हत्या, काकोरी थानाध्यक्ष यशकांत सिंह निलंबित…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

लखनऊ: काकोरी में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसे जिंदा जला देने का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था कि राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके में रविवार तडक़े हथियारबंद डकैतों ने कटौली और बनियाखेड़ा गांव में धावा बोल दिया। जहाँ हथियारों से लैस डकैतो नें कई घरों में जमकर लूटपाट किया।

लूटपाट का विरोध करने पर डकैतों ने कटौली के ग्राम प्रधान के बेटे की हत्या कर दी। सूचना पाकर पुलिस के आलाधिकारी डॉग स्क्वॉयड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट व फिंगर प्रिंट दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली हैं। वहीं घायलों को अस्पताल में इलाज चल रहा है। उधर इस मामले में एक्शन लेते हुए एसएसपी ने काकोरी एसओ यशकांत सिंह को निलम्बित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार तडक़े काकोरी के कटौली और बनियाखेड़ा गांव में दर्जन भर डकैतों ने धावा बोला। डकैतों ने पहले बनियाखेड़ा में डकैती डाली और फिर कटौली गांव में कहर बरपाया।

यहां बदमाश ग्राम प्रधान हरिशंकर यादव के घर पहुंचे और लूटपाट करने लगे, जिसका लोगों ने विरोध किया। इस पर डकैतों ने फायरिंग करते हुए जहां ग्राम प्रधान के बेटे कोमल यादव उर्फ गुड्डू की हत्या कर दी। वहीं आधा दर्जन ग्रामीणों को घायल कर दिया। फिर लूटपाट कर फरार हो गए। इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस देर से पहुंची और बदमाश भाग निकले।

पुलिस ने घायलों को ट्रामा सेंटर मे भर्ती कराया। दो गांवों में डकैती व हत्या की सूचना मिलने पर आईजी जेएन सिंह, एसएसपी दीपक कुमार समेत आधा दर्जन थानों की पुलिस पहुंची और क्षेत्र में कॉम्बिंग की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। वहीं मौके पर पहुंची डॉग स्क्वॉयड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट व फिंगर प्रिंट टीम छानबीन में जुटी है।

एडीजी ने एसएसपी को जल्द घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए हैं। वहीं, एसएसपी ने काकोरी थाना प्रभारी यशकांत सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस घटना से पूरे गांव मै दहशत छाई हुई थी।

shabab@janmanchnews.com