BREAKING NEWS
Search
PM modi

जानिए क्यों पांच राज्यों ने मोदी सरकार के योजना को ठुकराया

476

नई दिल्ली। रविवार को PM मोदी ने आयुष्मान भारत योजना को लांच किया। मगर इस योजना को पांच राज्यों ने इसे लागू करने से इनकार कर दिया। इन पांच राज्यों में दिल्ली, केरल, ओडिशा, पंजाब और तेलंगाना शामिल है। जिन्होंने मोदी सरकार के इस योजना को लागू करने से इनकार कर दिया है।

इस मामले को लेकर पांच राज्यों ने कहा कि जब तक उन्हें इससे बेहतर स्वास्थ्य बीमा योजना नहीं मिल जाती तब तक वो इस योजना  में  शामिल नहीं होंगे। इस योजना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो एक और सफ़ेद हाथी करार दिया है। तो वहीं ओडिशा सरकार की तरफ से इस योजना को ठुकरा देने की खबर सामने आई है।

उधर इसकी खबर मिलते ही PM मोदी ने नवीन पटनायक पर जोरदार हमला बोला है। PM मोदी ने कहा कि हर कोई इस आयुष्मान भारत योजना को जानता है। मगर शायद नवीन बाबू यह नहीं समझते। साथ ही PM मोदी ने नवीन पटनायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इस योजना को नजरअंदाज कर ओडिशा की जनता  को स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ से दूर कर रहे है।

वहीं PM मोदी के आयुष्मान भारत योजना को लेकर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह एक और ‘‘जुमला’’ साबित होगी।केजरीवाल सरकार ने बीमा योजना को एक और सफ़ेद हाथी करार दिया है। साथ ही CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 50 लाख में से केवल छह लाख परिवार ही इस योजना के लाभ उठा पाएंगे।