BREAKING NEWS
Search
congress leader Saeed Naseem

जगन्नाथ जैन महाविद्यालय का खुलना प्राचार्य की मनमानी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन : सईद नसीम

224
Mukesh Goshwami

मुकेश कुमार गोस्वामी की रिपोर्ट….,

कोडरमा: कांग्रेस नेता सईद नसीम ने जगन्नाथ जैन महाविद्यालय के प्राचार्य पर सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों को धता बता कर मनमानी ढ़ंग से महाविद्यालय खोलने पर प्रशन खड़ा करते हुवे जिला उपायुक्त कोडरमा को पत्र लिख अवगत कराते हुवे कहा कि जहां एक तरफ कोडरमा जिला में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ रही है।

सरकार द्वारा लाॅकडाउन का विस्तार कर बचाव के हर संभव उपाय किए जा रहे है। पूरा देश संक्रमण काल से गुजर रहा है। देशभर के सारे स्कूल-कॉलेज बंद है। समय-समय पर गृह मंत्रालय केन्द्र सरकार, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, झारखंड सरकार एवं विनोवा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग द्वारा दिशा-निर्देश मिलते रहे हैं।

congress leader Saeed Naseem

Photo: Congress Leader Saeed Naseem

इसके बाद भी जिस प्रकार से महाविद्यालय के प्राचार्य सारे दिशा-निर्देश को नजरअंदाज कर मनमाने तरीके से कॉलेज खोलकर अपने कर्मचारियों को बुलाते रहे जिसमें दो कर्मचारी संक्रमित भी हुए है।

यह कोरोना संक्रमण के प्रति घोर लापरवाही ही कही जाएगी क्योंकि ऐसे सुसज्जित पदों पर बैठे लोग अगर इस प्रकार लापरवाह होंगे तो आम लोगो का भगवान ही मालिक है।

सईद नसीम ने बताया कि वर्तमान में विश्विद्यालय के द्वारा जारी दिशा-निर्देश के विपरित दिनांक 07/08/2020 से शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मी को प्रतिदिन काॅलेज आने के लिए विवश किया जा रहा है।

07/08/2020 के पत्र जबकि विनोबा भावे विश्वविद्यालय से स्पषट दिशा-निर्देश है कि 11:30 से 2:30 तक ही कार्य समय है परंतु मनमाने ढंग से जगन्नाथ जैन महाविद्यालय 11 बजे से 3 बजे तक का कार्य समय का नोटिस लगा रखा है। घर से ही सुरक्षित रहकर शिक्षण कार्य किया जाए तथा विशेष आवश्यकता पड़ने पर शिक्षक को बुलाया जा सकता है।

कार्यालय को आवश्यकता/उपलब्धता अनुसार शिक्षकेतर कर्मचारी को रोस्टर से बुलाकर कार्यालय को खोला जाए। ये सभी विनोबा भावे महाविद्यालय का स्प्ष्ट निर्देश के बावजूद प्राचार्य द्वारा जारी मनमाने निर्देश से सभी शिक्षक एवं कर्मचारी भयभीत तथा संशय की स्थिति में हैं तथा अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। महाविद्यालय खुलने से छात्रो का भी आवागमन होगा भीड़ लगेगी ऐसे में सरकार की कोरोना रोकने की मंशा पर पानी फेरने जैसा होगा।

सईद नसीम ने जिला उपायुक्त से आग्रह है करते हुवे मांग किया की इस मामले को अपने स्तर से देखा जाए एवं उचित निर्णय लिया जाए ताकि सभी सुरक्षित रहें।