BREAKING NEWS
Search

खेल प्रतिभाओं से भरी पड़ी है कोडरमा की धरती – अन्नपूर्णा

188
Share this news...

कोडरमा:- जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित रमेश प्रसाद यादव मेमोरियल सीनियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बुधवार को सीएच हाई स्कूल मैदान में हुआ। वहीं उद्घाटनकर्ता सह समारोह की मुख्य अतिथि अन्नपूर्णा देवी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व बल्लेबाजी कर मैच का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान खेल सहित सभी गतिविधियां बंद हो गई थीं। ऐसे में केडीसीए द्वारा टूर्नामेंट का आयोजन कराने से खिलाड़ियों में उत्साह है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट एसोसिएशन का खेल के प्रति प्रयास काफी सराहनीय है। उनके द्वारा उपलब्ध प्लेटफार्म का खिलाड़ी सही इस्तेमाल करते हैं, जिसका परिणाम है कि इस वर्ष जेएससीए द्वारा लगने वाले अंडर 19 टीम के कैंप में कोडरमा के दो खिलाड़ियों का स्थान मिलना है। उन्होंने कहा कि पूरे जिले से शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में शरीक हो रहे हैं, जो टूर्नामेंट की व्यापकता को दर्शाता है।

मौके पर उपस्थित नगरपरिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार और डीएवी के प्राचार्य ओपी यादव ने खिलाड़ियों से कहा कि अनुशासन के साथ खेल खेलें और केडीसीए द्वारा उपलब्ध मौके का फायदा उठाएं। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जगदीश सलूजा और प्रेस क्लब के अध्यक्ष सतीश बर्णवाल ने खिलाड़ियों को भविष्य की शुभकामना दी और केडीसीए के क्रियाकलापों की सराहना की। कार्यक्रम की शुरुआत में सचिव दिनेश सिंह ने बुके देकर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता केडीसीए के अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा ने की जबकि संचालन पवन सिंह ने किया। उद्घाटन मैच में स्पोर्टिंग ब्लू ने तिलैयंस को हराया।

उद्घाटन मैच स्पोर्टिंग ब्लू और तिलैयन्स के बीच खेला गया, जिसमें तिलैयन्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। इसमें जितेन्द्र ने 31 रन और ऋषि ने 27 रन का योगदान दिया। स्पोर्टिंग ब्लू की ओर से गेंदबाजी करते हुए आशीष और कुणाल ने दो दो विकेट चटकाये। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी स्पोर्टिंग ब्लू ने 27. 3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया। स्पोर्टिंग ब्लू की ओर से रोहित भारती ने 67 रन और सुजय मोदी ने 41 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए तिलैयन्स की ओर से विकास ने तीन और अजीत ने एक विकेट लिया।

मैच में अंपायर तहसीन हुसैन और जय गोपाल शर्मा तथा स्कोर्रर रजनीश और सोनू थे। मौके पर अमरजीत छाबड़ा, दिनेश सिंह, धर्मेंद्र कौशिक, पवन सिंह, सोनू खान, ओम प्रकाश, बंटी सिन्हा, सुमन कुमार, राजू यादव, शेखर सोनी, विवेकानंद चैधरी, अनिल सिंह, पंकज सिंह, मनोज सहाय पिकू, बिनोद विश्वकर्मा, सुनील जैन, राकेश पाण्डेय, आलोक पाण्डेय समेत कई खेलप्रेमी उपसथित थे।

Share this news...