BREAKING NEWS
Search

भोजपुरी शॉर्ट फिल्‍म ‘ललका गुलाब’ ने विदेश में बिखेरी देशी मिट्टी की खुशबू

411

कीर्ति माला

पटना। बिहार के बक्सर जिला के एक लाल ने ऐसा कार्य किया है जिससे न सिर्फ राज्य बल्कि पूरा देश गोर्वान्वित महसूस कर रहा है जी हां बक्सर जिला के डुमराव गांव के रहनेवाले एक्स इंजीनियर अमित मिश्रा ने एक भोजपुरी लघु फिल्म ‘ललका गुलाब’ का निर्देशन किया है जिसे न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी सराहा जा रहा है।

इस लघु फिल्म का लेखन और निर्माण भारतीय मूल के ही अमेरिका में रहनेवाले अश्विनी रूद्र ने किया है। उन्होंने इंजीनियर अमित की एक लघु फिल्म ‘अंडर द रॉक ‘ देख कर अमित से इस फिल्म के बारे में बात की और अमित ने तुरंत ही हामी भर दी।

अमित की यह फिल्म ‘ललका गुलाब’ मुंबई के अथर्व फिल्म फेस्टिवल 2017 में चयनित हुई। और लॉस एंजिल्स के बिग शॉटर्स अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल तथा कनाडा के इमर्जिंग लेंस कल्चरल फिल्म फेस्टिवल में यह फिल्म सेमिफाइनलिस्ट रही। अरसे बाद भोजपुरी भाषा में ऐसे फिल्म का निर्माण हुआ जिसमें अश्लीलता बिल्कुल नहीं है जो अमूमन आम भोजपुरी फिल्मों में अक्सर देखने को मिलता है।

साथ ही इस फिल्म में पारिवारिक प्रेम को बहुत अच्छी तरह दर्शाया गया है।इस फिल्म में मुख्य किरदार की भूमिका नायक अभिषेक शर्मा, विराट वैभव, पूनम सिंह, रविकात सिंह और रेखा सिंह ने निभाया है। जो काफी सराहनीय है। इस फिल्म के जरिए भोजपुरी भाषा को बढ़ावा देने की कोशिश की गई है।