BREAKING NEWS
Search
कांवरियों

बाबा की नगरी काशी में उन्ही के भक्तों पर बरसी लाठियाँ, गिरते-पड़ते भागे दर्शन करने आये श्रद्धालु

541

प्रदेश में चाहे सपा का शासन रहा हो या बसपा का लेकिन काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन को आये श्रद्धालुओं के साथ इतनी अभद्रता जितनी अब हो रही है कभी नही हुई…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: क्या इससे पहले कभी आपने सुना है कि बाबा की नगरी काशी में बाबा के भक्तों पर प्रशासन के डंडे बरसे हो? नही सुना होगा। लेकिन इस बार ऐसा हो गया। सावन में धर्म नगरी काशी में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं और कांवरियों की भीड़ उमड़ रही है। सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। अचानक आई बारिश से बचने के लिए कांवड़िये जब इधर उधर भागने लगे तो उन पर काबू पाने के लिए पुलिस नें लाठियां भांजनी शुरु कर दी। जिससे वहां लगभग भगदड़ जैसा माहौल बन गया।

विश्वनाथ मंदिर में सिक्योरिटी में लगे जवानों को बार-बार जवानों के साथ अच्छे बर्ताव करने की नसीहत अधिकारी दे रहे हैं। इसके बाद भी जवान अच्छा बर्ताव ना कर भक्तों और कांवरियों के साथ लगातार दुर्व्यवहार कर रहे हैं। अचानक हुई बारिश से बचने के लिए कावरिये लाइन तोड़कर इधर उधर भागने लगे थे। जिसके बाद आरएएफ जवानों ने उन पर काबू पाने के लिए लाठियों का प्रयोग कर दिया।

बीते दो दिनों तक एक के बाद एक पुलिस दुर्व्यवहार के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आज एक बार फिर सावन के सोमवार के मौके पर भीड़ में मौजूद कांवरियों को अव्यवस्था फैलाए जाने पर जवानों ने बल प्रयोग कर दिया। इस दौरान कई कावरिये सड़क पर भी गिर गए। पूरे घटनाक्रम का वीडियो वहां पर मौजूद लोगों ने बनाकर वायरल कर दिया, जिसके बाद शासन-प्रशासन में आपाधापी का माहौल है।