तेंदुए ने ली एक और मासूम की जान

180
Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

श्रावस्ती। जिले के सिरसिया इलाके में तेंदुए का आतंक बरकरार है, आये दिन जंगल किनारे स्थित गांवों में कोई न कोई वारदात होती ही रहती है, ऐसी ही एक घटना बीती रात उस समय घटी, जब 7 वर्षीय मासूम घर के बाहर देर शाम टॉयलेट के लिए निकली थी। सुबह घर से कुछ दूर खेत मे उसकी लाश छत विछत अवस्था मे बरामद हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम को भेज दिया है।

टीवी स्क्रीन पर हम आपको शव की सही तस्वीर भी नही दिखा सकते। क्योकिं, इसे कमजोर दिल वाले देख नही पाएंगे, शव की तस्वीर हमें धुंधली करनी पड़ रही है, शव की हालत इतनी भयानक है कि हम मज़बूर हैं। यह लाश 7 वर्षीय विमला देवी की है, जो सिरसिया थाना क्षेत्र के धर्मनतापुर गांव की निवासी है।

बीती देर शाम बच्ची घर के बाहर टॉयलेट के लिए गयी थी। पंरन्तु बच्ची, लौटकर वापस नहीं आई, जब काफी देर बाद भी बच्ची घर नहीं पहुंची, तो परिजन ग्रामीणों के साथ रात भर उसकी तलाश करते रहे, पंरन्तु सफलता हाथ न लगी। सुबह उसकी लाश छत विछत अवस्था मे गांव के बाहर खेत से बरामद हुई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम को भेज दिया है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मामले की सूचना पाकर DM और SP ने भी घटना स्थल पहुंचे और परिजनों को ढाढस बंधाया है।