BREAKING NEWS
Search
well

एक कुंआ ऐसा भी….

315
Shikha Priyadarshni-Janmanchnews.com

शिखा प्रियदर्शिनी

लाइफ डेस्क। इस दुनिया में बहुत सी रहस्यमयी चीजें है जिसके राज से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। आज आपको एक ऐसे ही रहस्यमी कुंआ के बारे में बताने जा रहे है। यह कुंआ पुर्तगाल के पास सिंटारा में है। इसके राज के बारे में आज तक पता नहीं चल पाया है।

इस कुंए से एक खास तरह की रोशनी निकलती है। इस रोशनी के स्त्रोत को आज तक कोई नहीं जान पाया है। इस कुंए में रोशनी कहां से आ रही है इसका रहस्य आज भी जैसा का तैसा ही बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि यह कुंआ हजारों साल पुराना है और इसे विश्व धरोहर घोषित किया जा चुका है। यहां के लोगों की ऐसी मान्यता है कि इस कुएं में सिक्का डाल कर दुआं मांगने से सारी दुआ पूरी हो जाती है।

देखने में लगता है कि इस कुंए को बहुत भव्य तरीके से तैयार किया गया है। इस कुंए में गैलेरी बनी हुई है। इसके अंदर झांकने से 9 नंबर की आकृति दिखाई देती है।

ऐसा माना जाता है कि 9 वां स्तर स्वर्ग का होता है। कुंए के अंदर कई सुरंगे है जहां से रोशनी आती है। ऐसा लगता है कि जैसे एलईडी लाइट लगी हो।

यह कुंआ सिंटारा के इतिहास की कहानी कहता है। इसे देखकर ऐसा लगता है कि जैसे इस कुंए को पानी संग्रहण के लिए नहीं बल्कि किसी और उद्देश्य के लिए बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि इस कुंए की दीवारें उल्टे टॉवर जैसी लगती है और किसी रहस्य को बताती है लेकिन वह कौन सा रहस्य है जो इसमे छुपा हुआ है।

पुर्तगाल के एक कस्बे सिंटारा के पास एक रहस्यमयी कुआं है।

Shikha@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।