BREAKING NEWS
Search
black bind on body

शरीर के इन अंग पर आज ही बांधे काला धागा और फिर देखें चमत्कार!

628
Sanjeev kumar

संजीव कुमार

लाइफ डेस्क। कहते है विश्वास और अंध विश्वास में केवल सोच का अंतर होता है। यानि अगर आप धर्म से संबंधित किसी चीज को माने तो वो विश्वास और अगर न माने तो अंध विश्वास कहलाता है।

जैसे कि यदि हमारे घर में किसी नवजात बच्चे की या किसी छोटे बच्चे की तबियत खराब हो जाए तो हम यही कहते है, कि जरूर इसे किसी की नजर लगी होगी।

इसके इलावा हमारे बड़े बुजुर्गो का भी ये मानना है, कि जब घर में या कही भी कोई शुभ कार्य किया जाता है, तो उसमे काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। वो इसलिए क्योंकि काले कपड़ें पहनने से चारों तरफ नकारात्मक ऊर्जा फ़ैल जाती है।

मगर वहीं दूसरी तरफ जब बच्चें को या घर के किसी सदस्य को बुरी नजर से बचाने का ख्याल मन में आता है, तब हमें सिर्फ काला रंग ही याद आता है। जी हां ये सच है, कि अक्सर बुरी नजर से बचने के लिए काली चीजों का ही इस्तेमाल किया जाता है। जैसे काला धागा बांधना, काला टिका लगाना और काला तिल लगाना आदि सब किया जाता है।  कोई भी बड़ा व्यक्ति हो या कोई छोटा सा बच्चा हर किसी को बुरी नजर से बचाने के लिए काला धागा ही बंधवाया जाता है।

वैसे धार्मिक शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि काला धागा बांधने से इंसान बुरी नजर और बुरे दोषो से बच जाता है। यानि अगर किसी इंसान के हाथ या गले पर काला धागा बंधा हुआ हो तो यह नजर लगाने वाले की दृष्टि को नष्ट कर देता है। जिससे नजर लगने का भी कोई डर नहीं रहता।

जो लोग गले या हाथ में काला धागा बांधते है, उनके अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हमेशा बना रहता है। इसके इलावा काला धागा बाँधने का एक वैज्ञानिक कारण भी है। जी हां विज्ञान के अनुसार ऐसा माना गया है, कि काला रंग ऊर्जा को अवशोषित कर लेता है। ऐसे में काला धागा बुरी नजर और हवाओ को भी अवशोषित कर देता है। जिससे हमारे शरीर पर बुरे प्रभावों का असर नहीं होता। यानि यह हमारे लिए एक सुरक्षा कवच का काम करता है।

इसके इलावा शनि दोष से बचने के लिए भी इंसान को काला धागा बांधना चाहिए। बता दें कि इससे शनि के प्रकोप से भी बचा जा सकता है। वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि काला धागा बुरी नजर से बचाने के साथ साथ मालामाल भी करता है। इसलिए अगर आप भी काले धागे का इस्तेमाल कर के मालामाल बनना चाहते है, तो इसके लिए आपको बस एक छोटा सा उपाय करना होगा। यदि आप इस उपाय को आजमाएंगे तो आप पर महालक्ष्मी की कृपा जरूर होगी। इसके साथ ही आपकी हर इच्छा भी पूरी होगी। इसके इलावा ये उपाय बेहद आसान है।

इस उपाय के अनुसार आप बाजार से एक रेशमी या सूती काले रंग का धागा ले आये। इसके बाद किसी भी मंगलवार या शनिवार की शाम को ये धागा हनुमान जी के मंदिर ले जाएं। इसके साथ ही इस धागे में नौ छोटी छोटी गांठे लगा ले और हनुमान जी के पैर का सिंदूर भी लगा ले। इसके बाद इस धागे को घर के मुख्य दरवाजे या तिजोरी पर बाँध दे।

इस उपाय से यकीनन आप पर महालक्ष्मी की कृपा होगी। यहाँ तक कि आपके सभी काम भी बनते जायेंगे। इसलिए अगर आप भी आर्थिक समस्या का सामना कर रहे है, तो एक बार इस उपाय को आजमा कर जरूर देखिए।

Sanjeev@janmanchnews.com

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।