BREAKING NEWS
Search
life-style

हर दिन अपनी जिंदगी में भरें एक नया रंग- सिस्टर शिवानी

409

लाइफ डेस्क। वो कहते हैं ना, जैसा हम सोचते हैं वैसे ही बन जाते हैं। ये बात आज के समय में बिल्कुल सठिक बैठती है। हमारी सोच, विचार और संकल्प जैसे होते हैं, हम वैसे ही बन जाते हैं। जिंदगी बहुत ही खूबसूरत है लेकिन हम इसे तनाव के बोझ से भारी और कठिन कर देते हैं। चंद बातों का ध्यान रखकर हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में भी करिश्मा कर सकते हैं।

बीके सिस्टर शिवानी ने भी जीवन की उन छोटी छोटी बातों पर हमारा ध्यान आकर्षित किया। जो सुनने में बहुत ही छोटी लगती हैं, लेकिन हमारी जिंदगी उन छोटी बातों से बहुत प्रभावित होती है। प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय नोएडा सेक्टर 26 की ओर से आयोजित “क्रिएटिंग योर मिराकल” कार्यक्रम में बीके शिवानी बहन ने जीवन और इससे जुड़े रिश्तों में मिठास भरने, खुद को पहचानकर परमात्मा से जुड़ने के कई पहलुओं पर चर्चा की।

Sucess life

Janmanchnews.com

इस भागमभाग भरी जिंदगी में हमें दूसरों के बारे में सोचने और बातें करने का वक्त मिलता है, लेकिन अपने बारे में कुछ भी सोचने का वक्त नहीं है। परचिंतन हमारा पहला काम हो गया है। जिसकी वजह से जिंदगी इतनी भारी और उदास सी हो गई है। शिवानी बहन ने जीवन में खुश रहने और हर परिस्थिति का सामना हंसते-हंसते करने के बारे में बताया।

उन्होंने बताया, किस तरह से हम संबधों और रिश्तों में रहकर भी उनसे बगैर उम्मीद किए भी खुश रह सकते हैं। शांति, सुख और प्यार ये हमारे अंदर ही है, फिर भी हम इसकी तलाश में भटकते रहते हैं। दूसरों से प्यार, शांति और सुख की उम्मीद करते हैं और नहीं मिलने पर दुखी हो जाते हैं। हमें अपने अहम को त्याग कर दूसरों को सहयोग देना सीखना होगा। यही नहीं, हर किसी को पॉजिटिव वाइव्रेशन देकर उसका सहयोग करना है।
नोएडा स्थित आईआईएम लखनऊ कैंपस के ऑडिटोरियम में रविवार सुबह 11-1 बजे तक इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ।  नोएडा के कई गणमान्य व्यक्तियों ने इस कार्यक्रम में शिरकत की। इस कार्यक्रम में लगभग 1000 के करीब लोगों ने हिस्सा लिया और जीवन के उस खूबसूरत अनुभव को महसूस किया। द्वीप प्रज्वलन के साथ हर किसी ने परममिता परमात्मा को याद किया और शुभ भावनाओं के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। सेशन खत्म होने के बाद शिवामी बहन ने सबसे अपने नजदीकी सेंटर में जाकर तीन दिन राजयोगा मेडिटेशन करने का आह्वान किया।

ब्रह्मकुमारी संस्था…
ब्रह्मकुमारी संस्था एक ऐसी संस्था है जो प्रकाश का स्तंभ है। जो दुनिया से हारी और थकी आत्माओं में ऊर्जा भरती है। यही नहीं, ये एक ऐसा विद्यालय है जहां निस्वार्थ भाव से सेवा की जाती है। परमात्मा से मिलन का एक जरिया है। इस विद्यालय में रूहानियत का पाठ पढाया जाता है।