BREAKING NEWS
Search
Bride indian

बनें सबसे खास दुल्हनिया

435
Kirti mala

कीर्ति माला

फिरसे शादी का सीजन शुरू होने वाला है। ऐसे में दुल्हन से जुड़ी बातें न हो तो नाइंसाफी होगी।  जी हा दूल्हन तो होती ही खास है ऐसे में कैसे न की जाए उनकी बात। हर दुल्हन अपनी शादी में सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। भाई हो भी क्यों न क्योंकि वाकई में उनके लिए तो ये दिन सबसे खास होता है। शादी सीजन आते ही हर दुल्हन अपने कपड़े, ज्वैलरी के चुनाव को ले खासे परेशान नजर आती हैं।

ऐसे में आइए हम आपकी मदद करते है कैसा हो आपका ज्वैलरी और, आपका ड्रेस जो आपको दे एक अनोखा लुक ताकि आप छा जाओ अपनी शादी में।

1.सही फेब्रिक का चुनाव करे: गर्मी की शादी में शादी के जोड़े के लिए सही फेब्रिक का चुनाव करना चाहिए ताकि ऐसा फेब्रिक हो जो आपके शरीर में चिपके नही। कई तरह के फेब्रिक्स आपको बाजार में देखने को मिलेगा।

जैसे जॉर्जेट, क्रेप, शिफॉन, रॉ शिल्क, ब्रोकेड आदि। ऐसे में आप वैसे फेब्रिक्स चुने जो आपके शरीर के अनुकुल हो साथ ही आप उसमें स्लीम भी दिखो। ब्रोकेड, रॉ शिल्क में इंसान थोड़ा मोटा दिखता है तो इसके इतर ही आप फेब्रिक्स चुनों।

bride

Janmanchnews.com

2.सही कलर का चुनाव करे: हर किसी को मालूम होता है कि उसपर कौन सा कलर ज्यादा जँचता है। तो ऐसे में आप दस रंग के उलझन में मत पड़ो, तीन-चार कलर उठाओ जो आपपे सबसे ज्यादा फबता हो। और उन्ही में से एक शेड चुन लो। तो आपको ज्यादा परेशानी भी नही होगी और कलेक्शन भी अच्छी होगी। समय की भी बचत होगी।

3. प्रिटेड कपड़ों के चुनाव से बचे: प्रिटेड कपड़ा काफी हैवी लुक देता है ऐसे में प्रिटेड कपड़ो के बजाय आप सादे सॉलिड कपड़ा ही चुने। ताकि आप न सिर्फ खूबसूरत ही बल्कि स्लीम और फिट भी दिखें और अपनी शादी को यादगार बनाए। और सबसे खास भी दिखें।

4.चोली और लहँगे का पैटर्न चेंज करे:अमूमन शादियों में देखने को मिलता है कि चोली और लहँगे का कलर एक ही जैसा होता है।ये काफी आम सा लगता है ।ऐसे में आप गहरे रंग का चोली का चुनाव करे और लहँगे हल्के कलर के। इस पैटर्न का आप चुनाव करेंगी तो बेहतरीन लुक मिलेगा आपको और आप अन्य दुल्हनों से भी खास दिखेंगी।

Janmanchnews.com

5.चोली का सिलाई करे बेहतर:कई लोग बंद गले वाला या कॉलर वाला लुक पसंद करते है पर ऐसा लुक देखने में काफी भद्दा लगता है। ऐसे में आप गोल गला या बोट नेक बनवाए ताकि आपको एक नया आकर्षक लुक मिल सके। और आप स्टाइलिस्ट भी दिखेंगी।

कपड़ों के बाद ज्वैलरी की बात आती है तो आइए जानते है कैसे हो आपका ज्वैलरी भी खास। अमूमन शादियों मे देखने को मिलता है कि लहँगे से मैच करता हुआ ज्वैलरी ही लोग पहनते है। जो काफी आम सा लगता है। ऐसे में आपको लहँगे से अलग कलर का ज्वैलरी पहने ताकि आप काफी अलग और स्टाइलिस्ट भी दिख सके। इन टीप्स को आजमा आप अपनी शादी को खास बना सकती है और समय भी बचा सकती है।