BREAKING NEWS
Search
hand line

जानिए कैसे हाथ की रेखाएं से खुल जाते हैं आदमी के सारे गुप्त राज, चैक करें!

337
Sanjeev kumar

संजीव कुमार

लाइफ डेस्क। हर किसी के मन में अपने होने वाले लाइफ पार्टनर को लेकर कई सवाल होते हैं। इन सब सवालों को जवाब आसानी से हाथ की एक रेखा को देखकर जाना जा सकता है।

जी हां, हाथ में मौजूद विवाह रेखा से आप न केवल यह जान सकते हैं कि आप लव मैरिज करेंगे या अरेंज मैरिज करेंगे? सबसे बड़ी बात इसे देखकर आप ये भी जान सकते हैं कि किसी आदमी या महिला के कितने अफेयर हैं और कितने बच्चे होंगे?

आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ बातें…

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार विवाह रेखा बुध पर्वत अर्थात लिटिल फिंगर (सबसे छोटी अंगुली या कनिष्ठिका अंगुली) के नीचे वाले हिस्से में होती है। इस रेखा से ही किसी भी व्यक्ति के प्रेम संबंध तथा विवाह का विचार किया जाता है।

बुध पर्वत पर यह रेखा जितनी अधिक मात्राओं में होती हैं, उस व्यक्ति के उतने ही अफेयर या विवाह होते हैं। उदाहरण के लिए अगर किसी के हाथ में दो विवाह रेखा हैं तो या तो उसके दो अफेयर होंगे या दो शादियां होंगी।

विवाह रेखा पर मौजूद आड़ी रेखाओं से उस व्यक्ति की होने वाली संतान का पता लगता है। उदाहरण के लिए अगर तीन आड़ी लाईन्स हैं तो उसके तीन बच्चे होंगे।

ऐसी विवाह रेखा होती है अशुभ…

(1) अगर विवाह रेखा को कोई दूसरी रेखा काट दे तो ऐसे व्यक्ति की या तो शादी नहीं होती या फिर उसका वैवाहिक जीवन दुखमय बीतता है।
(2) अगर विवाह रेखा के शुरु में ही दो रेखाएं हो तो उसकी शादी टूटने के चांस होते हैं।
(3) अगर यह रेखा रास्ते में ही खंडित हो जाए तो उस आदमी की शादी होते-होते रह जाती है।
(4) अगर इस रेखा पर आड़ी-तिरछी रेखाओं का जाल बना हुआ हो तो ऐसे आदमी का वैवाहिक जीवन पूरी तरह से दुख में बीतता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंट्विटर पर फॉलो करें।