BREAKING NEWS
Search

चुनाव जीता तो हर महीने 10 लीटर शराब फ्री

594
Share this news...

तमिलनाडु के एक निर्दलीय प्रत्याशी नें नामांकन भरने के बाद अपने क्षेत्र के लोगों से अजीबोगरीब वादे किये है, जिसमें हर महीने 10 लीटर फ्री शराब, हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और परिवार की महिला मुखिया को प्रतिमाह 25 हजार रूपये देनें की बात मुख्य है, इसके अलावा और भी वादे है…

 

तिरुपुर: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। सभी दलों के स्‍टार प्रचारक और उम्‍मीदवार जगह-जगह रैलियां कर वादों की झड़ी लगाने में जुटे हुए हैं। ऐसे में तमिलनाडु के एक निर्दलीय प्रत्‍याशी का अजीबोगरीब वादा सामने आया है। इस उम्‍मीदवार ने चुनाव जीतने के बाद अपने इलाके के लोगों को हर महीने दस लीटर मुफ्त शराब देने का वादा किया है।

पेशे से टेलर 55 वर्षीय एएम शेख दाऊद इस बार लोकसभा चुनाव के मैदान में हैं। वह मूल रूप से इरोड जिले के अंथीयुर इलाके के रहने वाले हैं। उन्‍होंने तिरुपुर लोकसभा सीट से शुक्रवार को नामांकन पत्र भरा है। उन्‍होंने वादा किया है कि अगर चुनाव में जीत मिली तो हर परिवार को महीने में दस लीटर शराब मुफ्त देंगे।

परिवार की महिला मुखिया को हर माह 25 हजार रुपये
नामांकन पत्र भरने के बाद अपने वादों को लेकर शेख कहते हैं, ‘मेरे चुनावी घोषणापत्र में 15 प्रमुख बातें हैं जो जनता को सीधे तौर पर लाभ पहुंचाएंगी। मैं हर घर की महिला मुखिया को सरकार की तरफ से हर महीने 25,000 रुपये की व्यवस्था करवाऊंगा।’ मुफ्त शराब देने के अपने वादे को स्‍पष्‍ट करते हुए दाउद शेख का कहना है, ‘मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा हूं कि लोग गलतियां करें। लेकिन मैं पुडुचेरी से शुद्ध ब्रांडी हर परिवार के लिए उपलब्ध कराऊंगा जिनका इस्तेमाल दवा की तरह हो सके। यह हर महीने दिया जाएगा।’

विवाह योग्‍य लड़कियों और किसानों का भी रखा ध्‍यान
शेख दाऊद ने और भी बहुत सारे वादे किए हैं। अपने घोषणापत्र में उन्‍होंने कहा है कि हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। सांसद निधि से हर लड़की को शादी के वक्त 10 सोने के सिक्के और 10 लाख कैश दिया जाएगा। इस अनोखे प्रत्‍याशी ने अपने घोषणापत्र में किसानों का भी ध्‍यान रखा है। उनका कहना है कि तिरुपुर में किसानों के सामने सबसे बड़ी समस्‍या जल संसाधनों की कमी की है। इसलिए वह पानी की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए सलेम जिले में स्थित मेट्टूर बांध से नहर के जरिये तिरुपुर के खेतों तक पानी पहुंचाने का काम करेंगे।

Share this news...