Congress flag

बेगूसराय में बंद का व्यापक और शांतिपूर्ण असर

44
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। सोमवार को कांग्रेस की ओर से भारत बंद का असर पूरे देश के साथ-साथ बेगूसराय में शांतिपूर्ण और व्यापक असर दिखाई दिया। पूरे बेगूसराय नगर में राजद व वाम दलों के साथ साथ आम जनता ने भी इस शांतिपूर्ण बंद में अपना भरपूर सहयोग दिया। सोमवार के इस बंद में कई छात्र संगठनों ने भी हिस्सा लिया।

पूरे नगर के मुख्य मुख्य चौराहों पर सीपीआई वामदल, राजद के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के इस बंद के आह्वान को हाथों हाथ लेते हुए महंगाई, तेल के दामों में प्रति दिन वृद्धि के खिलाफ जमकर आक्रोश दिखाया। उधर कांग्रेस के कुछ बड़े नेता भी कई जगह सड़कों पर टेंट लगाकर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए।

कांग्रेस के नेताओं से कुछ सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सरकारी गरीब विरोधी हैं। आये दिन पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों पर सरकार मौन हैं। वहीं कांग्रेस के शासन में 115 डॉलर प्रति बैरल कच्चा तेल था। तब भी हमने 72 रुपये में जनता को पेट्रोल उपलब्ध कराया था। लेकिन आज अंतरास्ट्रीय बाजार में 79 डॉलर प्रति बैरल होने के बावजूद भी यहां पेट्रोल की कीमत 85 रुपये के पार हैं।

आगे उन्होंने कहा कि राफेल का सौदा यूपीए सरकार के समय 526 करोड़ का हुआ था और आज बीजेपी सरकार ने उसी एक राफेल विमान को 1576 करोड़ में खरीदने जा रही है। आखिर ये बन्दर बाँट करवा कर मोदी सरकार देश के जनता के पैसों का दुरुपयोग कैसे कर सकती है।

दूसरी बेगूसराय हरहर महादेव चोक एनएच 31 पर एक अच्छी चीज भी देखने को मिली के बंद समर्थकों ने एम्बुलेंस व शव की गाड़ियों के लिए रास्ता बनाया और उन्हें बिना रोक टोक जाने दिया गया।