Bank

नवंबर में रहेगी बैंकों की लंबी छुट्टियां, पहले निपटा लें अपना काम, नहीं तो झेलनी पड़ सकती हैं परेशानी

205

नई दिल्ली। त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। तो जाहिर है कि आप इन त्योहारों में शॉपिंग करेंगे ही। ऐसे में अगर आप बैंक से लेन-देन के बारे में सोच रहे है तो हम आपको एक बड़ी खबर बताने जा रहे है।

दरअसल, त्योहारों को लेकर नवंबर में बैंकों में लंबी छुट्टियां होने वाली है। एक तरफ जहां बैंकों में काम करने वाले लोगों में खुशी है तो वहीं दूसरी ओर आम लोगों को इससे भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

आपको बताते चले कि पंजाब नेशनल बैंक 7 औऱ 8 नवंबर को बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद शहीदी दिवस को लेकर 16 नवंबर, ईद-ए-मिलाद के लिए 21 नवंबर, गुरु नानक जयंती को लेकर 23 नवंबर को बैंक का कामकाज प्रभावित होगा।

दूसरी ओर मिली जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ में 7 नवंबर को ही छुट्टी होगी और बाकी दिन बैंक समान्य रूप से खुले रहेंगे इसके बाद केवल 23 नवंबर गुरु नानक जयंती की छुट्टी होगी।

वहीं अगर हम बिहार की बात करे तो यहां 13 और 14 नवंबर को छठ पर्व के कारण बैंक बंद रहेंगे। जाहिर बात है, इससे वहां के लोगों पर इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।

इसके आलावा यूपी में 7, 8 और 9 नवंबर को दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के कारण बैंक बंद रहेंगे। साथ ही 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। ऐसे में यूपी में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे।