BREAKING NEWS
Search
LPG

उपभोक्ताओं की रसोई गैस (LPG) की कालाबाजारी से कटती और बंटती चांदी की कहानी

456
Share this news...

15300 सिलेंडर रोज वितरित होते हैं काशी में, हर सिलेंडर से औसतन 2 Kg गैस निकाल ली जाती है…

–अविजित आनन्द/चन्द्रशेखर सिंह


वाराणसी: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे LPG माफियाओ के संरक्षण मे गैस हाकरों द्वारा प्रतिदिन लगभग 30 टन LPG की घटतौली के धन्धे का खेल खुलेआम धड़ल्ले से चल रहा है। घटतौली के इस धन्धे को खुलेआम सरकारी अधिकारियों एवं गैस एजेंसी मालिको और गैस माफियाओ द्वारा गैस हाकरों के माध्यम से इस धन्धे को चलाया जा रहा है।सोशल मीडिया पर बाकायदा इस घटतौली के फलते फूलते उद्योग को रोकने की मुहिम लोगों द्वारा चलाई जा रही है जिसे जिले के जिम्मेदार अधिकारी पढ़ने के बावजूद इस ब्लैक मार्केटिंग को रोकने की ज़हमत नही उठा रहे है। प्रधानमंत्री के क्षेत्र मे LPG माफियाओ के इस धन्धे का खुलेआम चलना अपनेआप मे किसी चौकाने वाले घटना से कम नही है। क्या कभी आपने सुना है कि इस घटतौली को कभी किसी अधिकारी नें औचक निरीक्षण करके पकड़ा है?

सूत्रों की माने तो वाराणसी जनपद मे लगभग 25 से 30 गैस एजेन्सी मौजूद है जो उपभोक्ताओं को समय से LPG की आपूर्ति के लिये खोली गयी है जिनमे लगभग प्रतिदिन सभी एजेन्सी को मिलाकर 50 ट्रक LPG सिलेंडर की आपूर्ति होती है। आंकड़ें बताते है कि लगभग 15,300 गैस सिलेंडर वाराणसी मे प्रतिदिन उपभोक्ताओं को वितरण किये जाते है और घटतौली के आंकड़े यह है की उपभोक्ताओं को मिलने वाली LPG प्रति सिलेंडर कम से कम हाकरों द्वारा 2 kg कम दी जाती है।

इस सारी वितरण व्यवस्था की जिम्मेदारी वाराणसी के आपूर्ति विभाग, बाट-माप, LPG के उप प्रबन्धक सेल्स को दी गई है, पर इन सब की खामोशी इस घटतौली माफियाओ के हौसले को बुलन्द कर रही है जो अपने आप मे हास्यास्पद है दूर से देखने पर तो सब कुछ ठीक लगता है लेकिन दुर्भाग्य से अन्दर झाँकने पर दाल काली नजर आती है ऐसा लगता है कि यहां रोज चांदी के जूते से अधिकारीगण पूजे जाते है खैर युद्ध अभी शेष है।


(This Article is based on investigation author did on their own, Janmanch News doesn’t verify the information given in this article. Janmanch News shall not be responsible in case of inaccuracy, if found, in any statistical data, and/or information herein).
Share this news...