nalanda rail accident

रेल ट्रैक में फंस गयी थी LPG वैन, धड़धड़ाती पहुंच गई एक्सप्रेस ट्रेन, जानिए फिर

211

Patna: जिले में सोमवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया। अगर ट्रेन के ड्राइवर ने अपनी समझदारी ना दिखायी होती तो इस बड़े हादसे को कोई रोक नहीं सकता था। इसे देखकर लोगों ने दांतो तले अंगुलियां दबा लीं और ट्रेन ड्राइवर को तहेदिल से शुक्रिया कहा।

हुआ यूं कि जिले के इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड के एकंगरसराय के राजभवन के पास गेट नंबर 27 पर सोमवार की सुबह अपने नियत समय से हटिया से इस्लामपुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन अपनी स्पीड में आ रही थी। इस बीच एक रसोई गैस सिलेंडर से भरा वाहन अवैध तरीके से रेलवे ट्रैक पार कर रहा था।

ट्रेन को देखकर गैस वाहन के ड्राइवर ने अपनी गाड़ी की स्पीड बढ़ाई लेकिन उसकी गाड़ी रेलवे ट्रैक पर ही फंस गई। वह लगातार कोशिश करता रहा कि गाड़ी को निकाल ले। ट्रेन के ड्राइवर ने दूर से ही फंसे वाहन को देख लिया था और उसने अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

ट्रेन रूकी तो उसके यात्री और वहां उपस्थित लोग यही कह रहे थे कि अगर ट्रेन अपनी स्पीड से रसोई गैस सिलेंडर से भरी गाड़ी से टकराती तो क्या होता इसका भगवान ही मालिक था।

ड्राइवर के ट्रेन रोकने के बाद आनन-फानन में लोगों की मदद से गाड़ी से सिलेंडर को अनलोड किया गया और फिर फंसे वाहन को रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया। इस दौरान ट्रेन काफी देर तक खड़ी रही।