Mayabati- janmanchnews.com

शेल्टर होम कांड को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बोला योगी सरकार पर जोरदार हमला

154
Priyesh Kumar "Prince"

प्रियेश कुमार “प्रिंस”

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार देवरिया जिले के नारी संरक्षण गृह में महिलाओं के साथ जबर्दस्ती देह व्यापार का घिनौना काण्ड को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यह साबित करता है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों में कितनी ज़्यादा अराजकता है और महिलाओं की कितनी ज्यादा दुर्दशा है। उन्होंने कहा कि यह कांड पूरे देश के लिए ही शर्म व अति-चिन्ता की बात है। 

मायावती ने कहा कि इस प्रकार की जघन्य घटनाओं से यह साबित होता है कि भाजपा शासित राज्यों में थोड़ा नहीं बल्कि पूरा जंगलराज है। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम व देवरिया नारी संरक्षण गृह में दुष्कर्म का धन्धा चलाने वालों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी संरक्षण के बिना यह सब अन्याय-अत्याचार व घोर पाप संम्भव ही नहीं है।

इसलिए सरकारी अधिकारियों आदि पर भी कार्रवाई काफी सख्त होनी चाहिये, ना कि लीपापोती जैसी कोई बात, जो कि गंभीर से गंभीर घटनाओं में भी भाजपा सरकारों की आम आदत बन गई है।

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकारों में ज्यादातर लोग अपने आपको कानून से ऊपर मानने लगे है। जिस कारण आम जनता चैन से जी नहीं पा रही है। समाज का हर तबका दुःखी व पीड़ित है। दलितों, पिछड़ों, ईसाई, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा सवर्ण समाज के गरीबों के बाद अब महिलायें भी शोषण व आतंक का शिकार हो रही है।

जबकि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व अन्य गम्भीर समस्याओं के साथ-साथ महिला सुरक्षा के मामले में भी काफी उदासीन नजर आ रहा है, जो देश के लिये बड़ी चिन्ता की बात है।