BREAKING NEWS
Search
High Court- Janmanch

कैरोसिन कालाबाजारी में कांग्रेस नेता सहित सचिव को 3 वर्ष का कारावास

286

सर्वेश त्यागी की रिपोर्ट

भिंड। शासकीय केरोसिन की सप्लाई में घालमेल करने वाले कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष अशोक जैन को भिंड न्यायालय ने 3 वर्ष की सजा सुनाई है, साथ ही सेक्रेटरी चंद्रपाल सिंह, सहा. सेक्रेटरी राजेंद सिंह सहित पांच को तीन-तीन साल के कारावास की सजा सुनाई है, विदित हो कि उक्त आरोपी मिट्टी तेल सप्लाई के व्यापार में कालाबाजारी करते पकड़े गए थे 15 फरवरी 2009 को इन्हें रेंज हाथों कालाबाजारी करते पकड़ा था।

इन्होंने बाजारू मूल्य से बढ़कर तेल बेचने के लिए कई लीटर तेल इकट्ठा कर रखा था,गरीबों के हक का ईंधन हड़पने वाले आरोपियों को जिला न्यायालय द्वारा 10 हजार का जुर्माना भी ठोका गया है,पूरे आठ वर्ष में दोषियों को केवल 3 वर्ष की सजा मिली है जब कि ये कितने लाखों का ईंधन डकार गए होंगे इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है।

Read also this-

गर्भ में बच्चे की मौत, महिला दर्द से कराहती रही, डॉक्टर साहब नशे में धुत

ज्ञात हो कि जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी आज भी खाद्यान तथा केरोसिन की कालाबाजारी का खेल अनवरत जारी है जिले के गरीबों तक पहुंचने वाला राशन और केरोसिन का अधिकांश हिस्सा बिचौलिए सेक्रेटरी तथा सहायक सेक्रेटरी सहित अधिकारियों की जेब में चला जाता है मजे की बात तो यह है कि कुछ स्थानों पर जनप्रतिनिधियों को जनप्रतिनिधियों को भी इस काली कमाई का हिस्सा पहुंचता है।