BREAKING NEWS
Search
sahariya adivasi

सीएम की सभा में आदिवासीयों की जिंदगी लगाई दांव पर, अधिकारी मौन

348
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

शिवपुरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के दौरान आज शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा क्षेत्र में सहरिया विकास यात्रा में हिस्सा लेने पहुंचे जिसमें जिले भर से आदिवसियो को वाहनों में भरकर कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लाया गया था। लेकिन इस दौरान दर्जनों बसों में ठसा ठस भरकर एवं ऊपर बिठाकर आदिवासी समाज के लोगो को मौत का सफर कराया गया।

सबसे आश्चर्य की बात यह रही सबको कानून का पाठ पढ़ाने बाले मंत्री एवं प्रशासनिक नुमाइंदे यह सब खुली आँखों से देखते रहे और मांथे पर शिकन तक नही आई। 

नागरिकों का कहना था कि हेलमेट और अन्य नियमों पर तुरंत चालान काटने वाली पुलिस और जिला प्रशासन चुप क्यों रहा। सूत्रों का कहना है कि ओवर लोडेड बसों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा थी। कुछ बसों में तो 100 सवारियां भरी हुईं थीं। यह वीडियो कार्यक्रम स्थल का है, जहां से आदिवासियों को जानवरों की तरह ढूंसकर वापस ले जाया जा रहा है।

इससे पहले शिवपुरी की पोहरी विधानसभा और शिवपुरी जनपद के गांव गोपालपुर से बसों में भरकर सहरिया आदिवासियों को कोलारस ले जाया रहा था। यह बस शिवपुरी के बड़ौदी क्षेत्र में खराब हो गई। अधिकारियों ने अतिथि बनाकर ले जाए जा रहे सहरिया आदिवासियों को ही मजदूर बना दिया और बस में धक्का भी लगवाये।