BREAKING NEWS
Search
Couple

एक विवाह ऐसा भी: कपल को रात भर पीटने के बाद भी सुबह की थाने में शादी

458
Sarvesh Tyagi

सर्वेश त्यागी

शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाने में स्थित मंदिर में गुरुवार को एक प्रेमी युगल ने एक दूसरे को वरमाला डालकर जीवनभर के लिए हाथ थाम लिया। बताया जाता है कि बुधवार को युवक व युवती के प्रेम संबंधो को लेकर दोनों के परिजनो के बीच विवाद हुआ और युवक व युवती की मारपीट कर दी।

सुबह मामला पुलिस थाने पहुंचा जहां दोनों पक्षों ने कार्रवाई के लिए एक-दूसरे के खिलाफ आवेदन दे दिया, लेकिन बाद में दोनों तरफ से उनके रिश्तेदार आ गए और समझाइश के बाद दोनों के बीच राजीनामा हो गया। इसके बाद युवक व युवती ने थाना परिसर में स्थित एक मंदिर में एक-दूसरे को वरमाला डाल दी। यह पूरी घटना बैराड़ कस्बे में चर्चा का विषय बनी रही।

जानकारी के मुताबिक ग्राम जरिया बरौद निवासी मोनू जाटव व भदैरा निवासी युवती आरती जाटव के बीच कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इधर कुछ दिन पूर्व युवती की सगाई किसी दूसरे युवक से कनाखेड़ी हो गई। बीती रात युवक-युवती जब एक-दूसरे से मिलने आए दो युवती के परिजनों ने मोनू को देख लिया और मोनू व आरती से मारपीट कर दी। इधर मामले की सूचना पर से मोनू के परिजन भी मौके पर आ गए।

दोनों परिवारों के बीच विवाद हुआ और यह विवाद आज गुरुवार की सुबह बैराड़ थाने पहुंच गया। यहां पर दोनों पक्षों ने थाने में पदस्थ एचसीएम गोविंद भार्गव के सामने एक-दूसरे की शिकायत दर्ज कराते हुए आवेदन दे दिए। कुछ देर बाद दोनों तरफ के कुछ रिश्तेदार भी थाने आ गए। काफी देर तक दोनों पक्षों को समझाने का दौर चलता रहा और बाद में दोनों के बीच राजीनामा हो गया।

इसके बाद आरती व मोनू ने थाना परिसर में मौजूद एक मंदिर पर एक-दूसरे को वरमाला डाल कर शादी कर ली। बाद में दोनों परिवार खुशी-खुशी घर चले गए। इधर एचसीएम भार्गव का कहना है कि दोनों पक्ष सुबह शिकायत करने आए थे और दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ आवेदन भी दिया था। लेकिन बाद मेंं उनके बीच राजीनामा हो गया। मैं थाने में था तभी दोनों ने मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर शादी कर ली।