BREAKING NEWS
Search
Mahalaxmi express in flood

बाढ़ के कारण 15 घंटों से फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस को मिली मदद

224

तौज़ीहा यास्मिन की रिपोर्ट,

मुंबई। महाराष्ट्र के कई इलाकों में लगातर भारी बारिश हो रही है। जिसके कारण लोगों को हर रोज़ कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। अब तो बारिश के कहर से लोगों की जान तक आफत में फंस चुकी है।

दरअसल ट्रैक पर पानी भरने के कारण महालक्ष्मी एक्सप्रेस के 700 यात्री मुंबई से लगभग 55 किलोमिटर की दूरी पर पिछले कई घंटों से फंसे हुए थे। जिसमें से 500 लोगों को नाव के सहारे निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है।

खबर के मुताबिक शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे के आस पास ट्रैक पर पानी भरे होने के कारण महालक्ष्मी एक्सप्रेस 700 यात्रियों सहित बदलापुर और वांगनी स्टेशन के बीच जा फंसी।

घटना कि सुचना मिलते ही एनडीआरफ की टीम को तुरंत सहायता के लिए भेजा गया। जिसके बाद लोगों को नाव, बस और हेलीकॉप्टर की सहयता से सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया। साथ ही उपचार के लिए डॉक्टरों की टीम भी बुलाई गई। फंसे हुए यात्रियों को बिस्किट और पानी वितरित भी किया जा रहा हैं।

बता दें कि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुख्य सचिव को वंजानी जाकर व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की निगरानी करेने का निर्देश दिया है।
फ़िलहाल स्तिथि के नियंत्रण में होने की बात की जा रही है।

यातायात पर पड़ा बारिश का असर…

महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। मध्य रेलवे के मुताबिक अबतक 13 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया, 6 को रोका गया है और 2 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। उल्हास नदी का जलस्तर बढने के कारण अंबरनाथ में जल जमाव हो गया है।

मुंबई में भारी बारिश की वजह से शनिवार को 11 उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। साथ ही आने वाले नौ विमानों को पास के हवाई अड्डों पर डायवर्ट कर दिया गया है। रद्द हुई उड़ानों में 7 विमान मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले थे, जबकि 4 विमान यहां उतरने वाले थे। रद्द हुई 7 उड़ानों में 5 इंडिगो और एक-एक एयर इंडिया और अमिरात की हैं। इसके अलावा इंडिगो ने मुंबई के लिए अपनी तीन अन्य उड़ानों को भी रद्द किया है।

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने कई इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान 150-180 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।