BREAKING NEWS
Search
MS Dhoni

महेंद्र सिंह धौनी का करियर हो गया खत्म ? सामने आया BCCI बड़ा फैसला

859
Share this news...

New Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास को लेकर आईसीसी विश्व कप के बाद से ही बातें की जा रही है। गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक ऐसा फैसला लिया जिसके बाद उनके संन्यास की खबरों को हवा मिल गई है। बीसीसीआई ने गुरुवार को खिलाड़ियों के सालाना करार की घोषणा की जिसमें धौनी का नाम नहीं था। इस करार के बाहर किए जाने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि धौनी का इंटरनेशनल करियर खत्म हो जाएगा।

भारतीय क्रिकेट के महानतम कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धौनी ने आईसीसी विश्व कप के बाद से टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। बीसीसीआई ने गुरुवार को खिलाड़ियों को दिए जाने वाले सालाना करार की घोषणा की जिसमें धौनी का नाम शामिल नहीं किया गया। बीसीसीआई के इस फैसले को धौनी के संन्यास के जोड़कर देखा जा सकता है।

जनवरी के बाद पूछना

धौनी ने पिछले साल एक कार्यक्रम में उनके संन्यास पर किए गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि जनवरी के बाद पूछना। पूर्व कप्तान के इस बयान के बाद यह माना जा रहा था कि वह श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे। श्रीलंका की सीरीज के लिए टीम में भी धौनी का चयन नहीं हुआ। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी धौनी के नाम पर विचार नहीं किया गया। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में भी उनका नाम नहीं शामिल किया गया।

धौनी ने विश्व कप के बाद नहीं खेला एक भी मैच

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप में भारत की तरफ से धौनी आखिरी बार मैदान पर खेलने उतरे थे। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। भारत ने तब से अब तक वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीकी, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेली है। इन सभी सीरीज में धौनी का नाम नहीं होना इस बात की तरफ इशारा था कि वो जल्दी ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अब जबकि बीसीसीआई ने उनको सालाना करार से बाहर कर दिया है जो हो सकता है कि वो अपने संन्यास की घोषणा कर सबको चौंका दें।

Share this news...