mahila udhyami samman patna city

इनर व्हील क्लब व शाह अजीमाबाद वेलफेयर एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा “महिला उद्यमी सम्मान समारोह” का भव्य आयोजन

114

पटना सिटी। एक शिक्षित महिला एक समाज का निर्माण करती है, देश की आधी-आबादी महिलाओं की है और महिलाओं को आत्मनिर्भर किये बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है ये बातें इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष रीता रस्तोगी ने शाह अज़ीमाबाद वेलफेयर एजुकेशनल एण्ड चैरिटेबल ट्रस्ट तत्वाधान में इनर व्हील क्लब पटना सिटी द्वारा “महिला उद्यमी सम्मान समारोह” में कही।

mahila udhyami samman patna city

Janmanchnews.com

वरिष्ठ समाजसेवी विजय कुमार सिंह ने पाटलिपुत्रा और अज़ीमाबाद के पुरानी इतिहास को ज़िंदा रखने के लिए ट्रस्ट के कार्यो की सराहना की। इनर व्हील क्लब की सचिव ममता शर्मा ने कहा की संस्था महिलाओं को आगे लाने के लिए जो कार्य कर रही है वो कबीले तारीफ है। इनर व्हील की तरफ से संस्था को हर संभव मदद करने का अस्वासन दिया।

इस समारोह में ट्रस्ट से प्रशिक्षण प्राप्त 66 महिलाओं को प्रमाण पत्र, मैडल से नवाज़ा गया। साथ ही क्विज कांटेस्ट में जीती हुई टीम और दूसरी टीम को कप दिया गया तथा 9 गरीब छात्राओं को इनर व्हील क्लब की तरफ से छात्रवृति दी गए।

mahila udhyami samman patna city

Janmanchnews.com

इनर व्हील की सदस्य मीता दास व संस्था के संरक्षक व वरिष्ठ सामजसेवी शशि शेखर रस्तोगी ने ट्रस्ट के कामो की सराहना की। ट्रस्ट के सचिव मो0 यूनुस ने बताया की इनर व्हील क्लब की तरफ से संस्था को दो सिलाई मशीन दिया गया है ताकि प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं को इसका लाभ मिले।

कार्यक्रम का आरम्भ शाह अज़ीम के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा मौके पर ट्रस्ट के बच्चियों द्वारा तराना ए हिन्द “सारे जहाँ से अच्छा” गीत प्रस्तुत किया गया।

समारोह में मो0 अनवर, मो0 सादिक़, मो0 शाहे आलम, मो0 अफरीदी, समीर, परवीन आरा, अंजुम खातून, शबनम शाहीन, मरयम जहाँ, रज़िया, रुखसार अंसारी, रूही परवीन, मेहरून निशा, उज़्मा अदि लोग उपस्तिथ थे।