BREAKING NEWS
Search
mahindra thar

ज़बरदस्त रेस्पोंस के बावजूद Mahindra Thar की भारत में इस वजह से डिलीवरी विफल

67
Share this news...

नई दिल्ली। महिंद्रा थार भारत में बीते साल अक्टूबर में लॉन्च की गई थी। जिसकी लॉन्चिंग के समय से ही लगातार वेटिंग पीरियड की खबरें आ रही हैं, इसके बावजूद भारतीय कार निर्माता ने घोषणा की है कि इस प्रसिद्ध ऑफ-रोड एसयूवी को अब तक 50,000 बुकिंग मिल चुकी हैं। यानी 5 महीनों के भीतर इस कार ने 50,000 बुकिंग हासिल की हैं। महिंद्रा थार की कीमत वर्तमान में 12.10 लाख रुपये से लेकर 14.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तय की गई है। यह कार दो वेरिएंट AX (O) और LX में उपलब्ध है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) ऑटोमोटिव डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीजय नाकरा ने कहा, “हम इस अभूतपूर्व प्रतिक्रिया से काफी खुश हैं, ऑल-न्यू थार की प्रतिक्रिया हमारी सभी उम्मीदों को पार कर गई हैं।” इस बात से साफ है कि महिंद्रा इस कार की भारी मांग की उम्मीद नहीं कर रहा था। जिसके चलते इसके प्रोडक्शन को बुकिंग के अनुसार करने में विफल रहा है। बताते चलें कि 2020 के अंत तक थार एसयूवी की वेटिंग लगभग नौ महीने हो गई थी।

जिसके बाद इस साल के शुरुआत में महिंद्रा ने ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए वादा किया था और लगभग पांच महीने तक वेटिंग पीरियड को सीमित कर दिया गया। यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध है, जिसका पेट्रोल इंजन 150PS की पावर और 300Nm का टॉर्क (MT) पर जेनरेट करता है। वहीं यह इंजन 320Nm टॉर्क (AT) पर जेनरेट करता है।

इसके साथ ही Mahindra Thar में एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजनों को मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल यूनिट मिलती है, जबकि विकल्प के रूप में 6-स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी लाभ उठाया जा सकता है।

Share this news...