BREAKING NEWS
Search
mayawati and rahul gandhi

PM पद के लिए राहुल से बेहतर उम्मीदवार हैं मायावती- बसपा

618

लखनऊ। 2019 के आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर विपक्ष में असहमति बनती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में बसपा नेता ने प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर राहुल गांधी से बेहतर मायावती को बताया है। दरअसल बसपा नेता का कहना है कि विपक्ष भी उन्हें PM के रूप में देखना चाहती है।

इस मामले को लेकर बसपा प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया का कहना है कि विपक्ष के PM उम्मीदवार के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना में मायावती को लोग ज्यादा पसंद करते हैं और उन्हें ही PM के रूप में देखना चाहते है। 

उन्होंने कहा कि मायावती चार बार यूपी में मुख्यमंत्री भी रह चुकी है। कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष की तुलना में पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के रूप में मायावती का लंबा अनुभव है। यही वजह है कि सभी उन्हें प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं।

बता दें, बीते 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने एक भी सीट नहीं जीता था। मगर दलित अस्मिता के नाम पर उभरी बसपा ने अपना पूरा ध्यान उत्तर प्रदेश की राजनीति में लगाया है। वहीं दलित इलाके में वोट पाने के लिए हमेशा से ही बसपा अपना  प्रत्याशी जरूर उतारती रही है।