BREAKING NEWS
Search
kolkata medical college

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग, 250 मरीजों को निकाला गया बाहर

435

विकास गुप्ता की रिपोर्ट-

कोलकाता। एक बड़ी घटना की खबर सामने आई है। भारी आग में कोलकाता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में से 250 मरीजों को निकाला गया। दस अग्नि इंजन और पुलिस अधिकारियों की एक टीम कोलकाता में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंची।

दरअसल, बुधवार सुबह कोलकाता में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भारी आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग लगभग आठ बजे जमीन के तल पर फार्मेसी विभाग में शुरू हुई थी। दस अग्निशमन इंजन और कोलकाता पुलिस अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंची है और 250 से ज्यादा मरीजों को खाली कर दिया गया है।

kolkata medical ..

Janmanchnews.com

प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, कई रोगियों ने खुद को बचाने के लिए अस्पताल की खिड़कियों से बाहर निकलने की कोशिश की। कोलकाता पुलिस ने कहा कि धूम्रपान के कारण अस्थमा और फेफड़ों की बीमारियों वाले कई मरीजों को अन्य वार्डों में पहुंचा दिया गया।

वर्तमान में अस्पताल के स्टोर रूम में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर चिंता का विषय हैं, क्योंकि कमरा आग के केंद्र के करीब है, अग्नि विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अग्निशामक और अस्पताल कर्मचारी इमारत से ऑक्सीजन सिलेंडरों को हटाने के प्रयास कर रहे हैं। हालांकि सभी मरीजों को सुरक्षित माना जाता है और अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है, हालांकि इस क्षेत्र में घबराहट हुई है।

अग्नि विभाग के अधिकारियों को संदेह है कि एक शॉर्ट सर्किट घटना की ओर अग्रसर है और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि अस्पताल ने पर्याप्त अग्नि सुरक्षा उपायों को अपनाया है या नहीं।

पिछले एक महीने में कोलकाता में यह दूसरी ऐसी घटना है। 16 सितंबर को, शहर के बहु-मंजिला बागरी मार्केट में आग लग गई थी। जिसने लगभग 1,000 दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को हटा दिया – मुख्य रूप से सौंदर्य प्रसाधन, खिलौना और कपड़ा की दुकानें।