BREAKING NEWS
Search
DM kundan Kumar

जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक

515
Lalit Kishor

ललित किशोर कुमार

बांका। जिलाधिकारी कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में मतदाता सूची प्रकाशन के उपरांत किये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की गई एवं निदेश दिया गया। इसमें प्रमुख रूप से मतदाता सूची में गणमान्य व्यक्तियों के नाम की जांच एवं हेडर पृष्ठ से संबंधित त्रुटियों का निराकरण करने का निदेश दिया गया।

आयुक्त महोदय से प्राप्त निदेश के आलोक में सभी बीएलओ से पी.डब्लू.डी. मतदाताओं की मार्किंग कर लिये जाने से संबंधित प्रमाण-पत्र लेने का निर्देश दिया गया। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के निर्वाचन संदर्भ में बर्नेबल मैपिंग एवं क्रिटिकेलरेटि मैपिंग की प्रक्रिया पर चर्चा करते हुये उक्त कार्य को यथा शीघ्र पुरा करने का निदेश दिया गया।

बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों से सेक्टर पदाधिकारियों को सहयोग करने का अनुरोध किया गया। इसके उपरांत सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक आधारभूत सुविधा की समीक्षा की गई और सभी उपस्थित निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर सुविधा बहाल करने का निदेश दिया गया।

अर्धसैनिक बलों के आवासन स्टेटिक सर्विलांस टीम के लिए चेकपोस्ट निर्माण, सीमावर्ती जिलों एवं पड़ोसी राज्य के सीमावर्ती जिलों के जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ अंतर जिला बैठक आयोजित करने पर विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकार, पुलिस उपाधीक्षक समीन्द्र दास, सहायक पुलिस उपाधीक्षक अभियान बांका ओम प्रकाश सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बांका, जिला पंचायती राज पदाधिकारी बांका, जिला परिवहन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार बांका उपस्थित थे।