BREAKING NEWS
Search
mirjapur police

डीलर हत्याकांड में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, जमीनी विवाद थी असली वजह

325
Nisar Ahmad

निसार अहमद

मिर्जापुर। पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में प्रेसवार्ता करते हुए पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया अदलहाट थाना क्षेत्र के रामपुर कलकलिया नदी के किनारे 29 जून की सुबह मिली शव की हत्या का खुलासा करते हुए बताया मृतक बिरेन्द्र मिश्रा उर्फ डब्लू की हत्या जमीन की खरीद फरोख्त के विवाद में हुआ था।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक प्रापर्टी डीलर था और हत्यारों को अदलहाट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात हो कि अदलहाट थाना क्षेत्र के रामपुर स्थित कलकलिया नदी के किनारे 29 जून को सुबह एक अज्ञात ब्यक्ति का शव मिला था। जिसकी पहचान बिरेन्द्र मिश्रा उर्फ डब्लू निवासी छितौनी थाना रोहनिया जिला वाराणसी के रूप में हुई थी।

मृतक की पत्नि की तहरीर पर अदलहाट पुलिस ने धारा 302, 201 भा०द०वि० के तहत मुकदमा पंजीकृत करके विवेचना कर रही थी। पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर ने हत्या का जल्द अनावरण करने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी चुनार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी निरीक्षक अदलहाट बृजेश सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व अन्य माध्यमों से 6 अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आया था।

वही अभियुक्तों के सुरागकशी व गिरफ्तारी हेतु थाना प्रभारी अदलहाट बृजेश सिंह, चौकी प्रभारी नरायनपुर ज्ञानेन्द्र सिंह मय हमराहियान क्षेत्र में निकले थे। मुखबिर के सूचना के आधार पर किसी वाहन से भागने की फिराक में खड़े अभियुक्त पाठक सिंह उर्फ मुकेश कुमार सिंह पुत्र बिजय बहादुर सिंह, रोहन सिंह उर्फ प्रताप बहादुर सिंह पुत्र राजेश उर्फ बच्चन सिंह, बिबेक सिंह उर्फ नितेश सिंह पुत्र देवेन्द्र कुमार सिंह निवासी मधवपुर कोट थाना रोहनिया जिला वाराणसी के युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस द्वारा पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया मृतक बिरेन्द्र मिश्रा उर्फ डब्लू मिश्रा प्रापर्टी डीलर था। उनलोगों से रूपये लेकर जमीन को दुसरे के नाम से सट्टा कर दिया था जिससे उनलोगों की बेइज्जती हुई। इसी रंजिश को लेकर पाठक सिंह ने बिरेन्द्र मिश्रा को अपने घर बुलाया और शराब पिलाने के बाद लाठी डंडे से मारकर उनलोगों ने हत्या कर दी।

साथ ही रात्रि में ही लाश को लाकर अदलहाट थाना क्षेत्र के रामपुर स्थित कलकलिया नदी के किनारे फेककर घर चले गये। फिलहाल, पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया। गिरफ्तारी टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक अदलहाट बृजेश सिंह, चौकी इन्चार्ज नरायनपुर ज्ञानेन्द्र सिंह, हेड का० प्रवीण कुमार सिंह, का०सुशील सिंह यादव, शशिकान्त यादव, बिनय कुमार राय, अविनाश यादव शामिल थे।