BREAKING NEWS
Search
Mirzapur Commissioner and IG

आयुक्त और आईजी ने पावर प्लांट का किया निरीक्षण

831
Aslam Ali

असलम अली

मिर्जापुर (जिगना)। विकास खंड छानबे के दादर कला गांव में सौर ऊर्जा पावर प्लांट का निरीक्षण मंडलायुक्त, आईजी, डीएम और एसपी ने निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों 12 मार्च को इस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त और आईजी ने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने और जल्द हेलीपैड बनाने का निर्देश दिया।

मंडलायुक्त मुरलीमनोहर लाल, आईजी विजय मीणा, जिलाधिकारी विमल दूबे और पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी सोमवार को दादरकला में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। इसके बाद हेलीपैड का स्थलीय निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने प्रोजेक्ट मैनेजर तुषार मलिक को शेष बचे कार्य को जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया।

कार्यदायी संस्था एनर्जी सोलर के वाइस प्रेसीडेंट प्रकाश मोनारकर ने बताया कि सोलर प्लांट से एक लाख घरों को रोशन किया जा सकता है। सोलर प्लांट में प्रति माह सवा सौ करोड़ यूनिट बिजली पैदा करने की क्षमता है। इसमें लगभग तीन लाख 18 हजार मॉडल लगाए गए हैं। यह पावर प्लांट 388 एकड़ क्षेत्रफल में फैला है। प्रोजेक्ट मैनेजर तुषार मलिक ने बताया कि प्रोटोकाल के तहत व जिला प्रशासन के निर्देशानुसार लोकार्पण की तैयारी चल रही है।

इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त राजीव बनकटा, एसडीएम अरविंद चौहान, तहसीलदार विकास पांडे, एएसपी नगर प्रकाश स्वरूप पांडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।